उत्तराखंड देहरादूनUttarakhand will not have lockdown from November 29

उत्तराखंड में 29 नवंबर से लॉकडाउन लगेगा या नहीं? सीएम ने लगाया अफवाहों पर विराम

आने वाले 29 नवंबर से उत्तराखंड में लॉकडाउन की खबरों का मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने पूरी तरह से खंडन कर दिया है। उन्होंने ट्वीट कर सभी साप्ताहिक बंद की खबरों को अफवाह बताया है।

Uttarakhand Lockdown: Uttarakhand will not have lockdown from November 29
Image: Uttarakhand will not have lockdown from November 29 (Source: Social Media)

देहरादून: उत्तराखंड में कोरोना की दूसरी बड़ी लहर सक्रिय हो चुकी है। कोरोना वायरस उत्तराखंड में एक बार फिर से तेजी से बढ़ रहा है और लगातार लोगों को अपनी चपेट में ले रहा है। इसी बीच कई तरह की अफवाहें भी उत्तराखंड में उड़ रही हैं। कई खबरें कह रही हैं एक बार फिर से लॉक डाउन लगेगा तो कई खबरें साप्ताहिक बंद को लेकर भी अफवाहें उड़ा रहे हैं। इसी बीच उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने सभी खबरों को अफवाह बताते हुए विराम दे दिया है और सभी प्रश्नों के उत्तर भी दे दिए हैं। आने वाले 29 नवंबर से साप्ताहिक बंद और लॉकडाउन की खबरों का मुख्यमंत्री ने पूरी तरह से खंडन कर दिया है। बता दें कि एक समाचार टीवी चैनल में यह खबर दिखाई जा रही थी कि आने वाले 29 नवंबर से उत्तराखंड में साप्ताहिक बंदी की जाएगी। मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने स्वयं अपने ऑफिशियल ट्विटर अकाउंट से इस बात की जानकारी दी और उन्होंने कहा कि सरकार द्वारा ऐसा कोई भी निर्णय अबतक नहीं लिया गया है। उत्तराखंड के लोग ऐसी अफवाहों पर ध्यान ना दें और ना ही ऐसी खबरों को फैलाएं। उन्होंने लोगों से आग्रह किया है कि ऐसे भ्रामक खबरों को फैलाने से बचें। उत्तराखंड में सब कुछ वैसे ही चलता रहेगा जैसा चल रहा है।

ये भी पढ़ें:

यह भी पढ़ें - उत्तराखंड: स्कूटी और बाइक को टक्कर मारकर ठेले में घुसी बस..11 लोग गंभीर रूप से घायल
वहीं दून उद्योग व्यापार मंडल ने साप्ताहिक बंदी का समर्थन किया है। कोरोना लगातार बढ़ता देख व्यापार मंडल ने साप्ताहिक बंदी की बात पर हामी जताई है। कोरोना के तेजी से फैलने के बाद दून उद्योग व्यापार मंडल ने जिलाधिकारी से मुलाकात कर साप्ताहिक बंदी के दौरान छोटे बाजारों समेत बड़े-बड़े मॉल्स को भी बंद रखने की बात कही है। उन्होंने कहा है कि साप्ताहिक बंदी का आदेश केवल छोटे व्यापारियों पर ही लागू ना हो बल्कि बड़े-बड़े मॉल्स पर भी यह लागू हो। दून व्यापार मंडल के अध्यक्ष विपिन नागलिया का कहना है उत्तराखंड में कोरोना फिर से सक्रिय होता दिखाई दे रहा है। ऐसे में व्यापार मंडल पूरी तरह प्रशासन के साथ खड़ा हुआ है। उन्होंने कहा कि रविवार के दिन बाजारों के साथ पर्यटन स्थलों को भी बंद रखा जाना चाहिए जिससे कोरोना कंट्रोल में आ सके।