उत्तराखंड देहरादूनUttarakhand parivahan took strict step against coronavirus

दिल्ली से उत्तराखंड आने वाले लोग ध्यान दें..कोरोनावायरस की वजह से सख्त हुआ नियम

उत्तराखंड से दिल्ली जाने और आने वाले यात्रियों की पूरी डिटेल रखी जा रही है। ताकि जरूरत पड़ने पर यात्री के बारे में हर जानकारी हासिल की जा सके। आगे पढ़िए पूरी खबर

Uttarakhand parivahan: Uttarakhand parivahan took strict step against coronavirus
Image: Uttarakhand parivahan took strict step against coronavirus (Source: Social Media)

देहरादून: दिल्ली में कोरोना के बढ़ते केस को देखते हुए उत्तराखंड सरकार भी अलर्ट हो गई है। कोरोना संक्रमण रोकथाम के लिए हर स्तर पर प्रयास किए जा रहे हैं। चेक पोस्टों पर बाहर से आने वाले यात्रियों के सैंपल लिए जा रहे हैं। परिवहन विभाग भी अपनी तरफ से हर एहतियात बरत रहा है। हल्द्वानी में दिल्ली जाने और आने वाले यात्रियों की पूरी डिटेल रखी जा रही है। ताकि जरूरत पड़ने पर यात्री के बारे में हर जानकारी हासिल की जा सके। दिल्ली और उत्तराखंड के बीच परिवहन सेवाएं शुरू हुए अभी कुछ ही दिन हुए हैं। हालांकि अंतरराज्यीय परिवहन सेवा की शुरुआत होने के साथ ही दिल्ली से बुरी खबरें आने लगी हैं। बात करें परिवहन सेवाओं की तो कुमाऊं से प्रतिदिन करीब 60 से ज्यादा रोडवेज बसें दिल्ली जा रही हैं। इसमें साधारण, एसी, वोल्वो और जनरथ जैसी बसें शामिल हैं।

ये भी पढ़ें:

यह भी पढ़ें - उत्तराखंड: महिला हेड कांस्टेबल सुषमा को बधाई..नेशनल लेवल पर हासिल किया दूसरा स्थान
कुमाऊं क्षेत्र से हर दिन सैकड़ों यात्री दिल्ली जा रहे हैं। इन्हीं बसों में सवार होकर दिल्ली से उत्तराखंड भी आ रहे हैं। पिछले कुछ दिनों से दिल्ली में कोरोना संक्रमण के मामले तेजी से बढ़े हैं। जिसने राज्य सरकार के साथ-साथ परिवहन विभाग की भी चिंता बढ़ाई है। संक्रमण रोकथाम के लिए परिवहन विभाग हर जरूरी एहतियात बरत रहा है। दिल्ली रूट पर चलने वाली बसों को पूरी तरह से सैनेटाइज करा कर भेजा जा रहा है। अब बस के कंडक्टरों को सभी यात्रियों की डिटेल लेने को भी कहा गया है। उन्हें कहा गया है कि यात्री के बारे में हर जानकारी जुटाएं। यात्री कहां से कहां जा रहा है, वहां का पता और फोन नंबर नोट कर लें। दिल्ली जाते समय यह डिटेल आईएसबीटी बस अड्डे के कार्यालय में जमा करायी जा रही है। ताकि जरूरत पड़ने पर इस जानकारी का इस्तेमाल किया जा सके। बस अड्डे पर आने वाले हर यात्री के बारे में भी सूचना इकट्ठा की जा रही है। परिवहन विभाग ने दिल्ली रूट की सभी बसों के कंडक्टर को यात्रियों का पूरा डाटा रखने के निर्देश जारी किए हैं।