रुद्रप्रयाग से अगस्त्यमुनि, गुप्तकाशी जाने वाले लोग ध्यान दें..45 दिन तक रहेगा वनवे ट्रैफिक (Repair of tunnel in Rudraprayag)
Connect with us
uttarakhand govt campaign for corona guidelines
Follow corona guidelines
Image: Repair of tunnel in Rudraprayag

रुद्रप्रयाग से अगस्त्यमुनि, गुप्तकाशी जाने वाले लोग ध्यान दें..45 दिन तक रहेगा वनवे ट्रैफिक

गौरीकुंड हाईवे पर बनी सुरंग की मरम्मत से शहरवासियों को बड़ी राहत मिलेगी। हालांकि 45 दिन तक वनवे ट्रैफिक व्यवस्था लागू होने से शहर को जाम की समस्या से जूझना पड़ सकता है।

रुद्रप्रयाग वासियों के लिए एक जरूरी खबर है। पांच नवंबर से शहर में वनवे ट्रैफिक व्यवस्था लागू हो जाएगी। ये व्यवस्था अगले 45 दिनों तक लागू रहेगी। इस दौरान रुद्रप्रयाग शहर में वनवे ट्रैफिक रहेगा। जो लोग केदारनाथ यात्रा पर जाने वाले हैं, वो भी कृपया ध्यान दें। केदारनाथ की तरफ जाने वाले सभी वाहनों को जवाड़ी बाईपास से होकर जाना पड़ेगा। अब तक केदारनाथ जाने वाली गाड़ियां संगम बाजार से होते हुए केदारनाथ जाती थीं। लेकिन 5 नवंबर से गाड़ियां जवाड़ी बाईपास की तरफ से केदारनाथ भेजी जाएंगी। ट्रैफिक डायवर्ट करने की वजह भी आपको बताते हैं। दरअसल रुद्रप्रयाग में गौरीकुंड हाईवे पर संगम बाजार में स्थित सुरंग का ट्रीटमेंट किया जाना है। इस सुरंग को बने हुए कई दशक हो गए हैं। ट्रीटमेंट और रखरखाव के अभाव में सुरंग जर्जर हो गई है। अब सुरंग की हालत सुधारी जाएगी। इसका ट्रीटमेंट किया जाएगा। सुरंग के ट्रीटमेंट की जिम्मेदारी एनएच लोनिवि रुद्रप्रयाग डिविजन को दी गई है। ट्रीटमेंट कार्य के चलते सुरंग के जरिए होने वाली आवाजाही को रोकना पड़ेगा। निर्माण कार्य 5 नवंबर से शुरू होगा और अगले 45 दिन तक चलेगा। इस दौरान रुद्रप्रयाग शहर का ट्रैफिक डायवर्ट रहेगा। शहर में वनवे ट्रैफिक व्यवस्था लागू रहेगी। आपको बता दें कि रुद्रप्रयाग शहर में साठ के दशक में 60 मीटर लंबी सुरंग बनाई गई थी। आगे पढ़िए

यह भी पढ़ें - उत्तराखंड में कोरोना से अब तक 1201 लोगों की मौत..देखिए हर जिले के आंकड़े
सुरंग को बने हुए कई साल हो गए हैं। ये कई जगह पर क्षतिग्रस्त हो चुकी है। एनएच ने पहले भी सुरंग की कई बार मरम्मत कराई है, लेकिन सही तरीके से काम ना होने की वजह से सुरंग जर्जर हालत में है। यहां ईंट और कंक्रीट टूटकर गिरने का अंदेशा बना हुआ है। बरसात में हालत और खराब हो जाती है। यही वजह है कि अब नेशनल हाईवे अथॉरिटी ऑफ इंडिया ने सुरंग के ट्रीटमेंट की योजना बनाई है। एनएच लोनिवि खंड रुद्रप्रयाग सुरंग का ट्रीटमेंट कराएगा। जिस पर 25 लाख रुपये खर्च होंगे। पांच नवंबर से काम शुरू हो जाएगा। 45 दिन तक सुरंग से ट्रैफिक बंद रहेगा। केदारघाटी की तरफ जाने वाली गाड़ियों को जवाड़ी बाईपास से भेजा जाएगा। सुरंग की मरम्मत से शहरवासियों को बड़ी राहत मिलेगी। हालांकि 45 दिन तक वनवे ट्रैफिक व्यवस्था लागू होने से शहर को जाम की समस्या से जूझना पड़ सकता है। बदरीनाथ से जाने वाली गाड़ियों और श्रीनगर से आने वाली गाड़ियों की एक साथ आवाजाही से शहर में जाम की स्थिति बन सकती है। फिलहाल पुलिस और प्रशासन जाम की समस्या से निपटने की तैयारी में जुटा है।

Loading...

Latest Uttarakhand News Articles

वीडियो : कविन्द्र सिंह बिष्ट: उत्तराखंड का बेमिसाल बॉक्सर
वीडियो : आछरी : नए जमाने का गढ़वाली गीत
वीडियो : बाबा का भौकाल..वायरल हुआ जबरदस्त वीडियो
वीडियो : विधानसभा अध्यक्ष पर फूटा पब्लिक का गुस्सा

उत्तराखंड की ट्रेंडिंग खबरें

वायरल वीडियो

इमेज गैलरी

SEARCH

पढ़िये... उत्तराखंड की सत्ता से जुड़ी हर खबर, संस्कृति से जुड़ी हर बात और रिवाजों से जुड़े सभी पहलू.. rajyasameeksha.com पर।


Copyright © 2017-2021 राज्य समीक्षा.

To Top