उत्तराखंड हरिद्वारWeekly detention in Haridwar

कोरोनावायरस: हरिद्वार में आज से साप्ताहिक बंदी लागू..जारी हुए आदेश

हरिद्वार में आज से बाजारों में साप्ताहिक बंदी फिर से लागू हो गई है। बीते शुक्रवार को डीएम ने साप्ताहिक बंदी लागू करने के संशोधन और आदेश जारी कर दिए हैं।

Haridwar News: Weekly detention in Haridwar
Image: Weekly detention in Haridwar (Source: Social Media)

हरिद्वार: हरिद्वार जिले में आज से बाजारों के साप्ताहिक बंदी लागू कर दी गई है। कोरोना के बढ़ते केसों को देखते हुए हरिद्वार के डीएम ने हरिद्वार के बाजारों के अंदर साप्ताहिक बंदी की घोषणा कर दी है। वहीं हरिद्वार में बाजार क्षेत्र को साप्ताहिक बंदी से मुक्त रखा गया है। अन्य क्षेत्रों में पहले की तरह ही साप्ताहिक बंदी की व्यवस्था रहेगी और सभी दुकानें बंद रहेंगी। सबसे हैरानी वाली बात यह है कि हरिद्वार के डीएम ने उस बाजार को खोले रखा है जहां पर लोगों की सबसे अधिक आवाजाही होती है। साप्ताहिक बंदी से बाजार क्षेत्र को मुक्त रखा गया है। क्षेत्र के अंदर कोई भी दुकान बंद नहीं रहेगी और सब ऐसे ही चलता रहेगा जैसे अब तक चलता आया है। अन्य क्षेत्रों में बाजार बंद रहेंगे। त्यौहारी सीजन में बढ़ती बिक्री को देखते हुए व्यापारियों ने जिला प्रशासन से साप्ताहिक बंदी स्थगित करने की मांग की थी। जिला प्रशासन ने व्यापारियों की मांग को मानते हुए बाजारों पर से साप्ताहिक बंदी का फैसला स्थगित कर दिया था। मगर अब उत्तराखंड में फिर से कोरोना तेजी से बढ़ रहा है। ऐसे में हरिद्वार में आज से साप्ताहिक बंदी फिर से लागू हो गई है। बीते शुक्रवार को डीएम ने साप्ताहिक बंदी लागू करने के संशोधन और आदेश जारी कर दिए हैं। डीएम सी रविशंकर का कहना है बाजार क्षेत्र को साप्ताहिक बंदी से बाहर रखा गया है क्योंकि वहां पर यात्रियों की अधिक आवाजाही होती है। मगर इसका मतलब यह नहीं है कि वहां पर सख्ती नहीं बरती जाएगी। आगे पढ़िए

ये भी पढ़ें:

यह भी पढ़ें - रुद्रप्रयाग से अगस्त्यमुनि, गुप्तकाशी जाने वाले लोग ध्यान दें..45 दिन तक रहेगा वनवे ट्रैफिक
डीएम रविशंकर ने बताया कि बाजार क्षेत्र में पुलिस और प्रशासन की ओर से कोरोना की गाइडलाइनों का सख्ती से पालन कराया जाएगा और जो भी नियमों का उल्लंघन करता हुआ दिखेगा उसके खिलाफ सख्त से सख्त कार्यवाही भी की जाएगी। देहरादून जिले में भी आज से साप्ताहिक बंदी लागू हो गई है। देहरादून के अंतर्गत आने वाले हरबर्टपुर और विकास नगर में शनिवार यानी कि आज साप्ताहिक बंदी लागू की जा चुकी है। ऐसे में जिसने भी गाइडलाइन का उल्लंघन करते हुए दुकान खोलने का प्रयास किया, उन दुकानदारों के खिलाफ कड़ी कार्यवाही की जाएगी। एसडीएम सौरभ के मुताबिक हरबर्टपुर और विकास नगर देहरादून के सबसे बड़े बाजारों में से एक हैं। यहां पर काफी लोगों की आवाजाही होती है। ऐसे में इन बाजारों में कोविड-19 का खतरा काफी बढ़ जाता है। इसी को देखते हुए हरबर्टपुर और विकासनगर को भी साप्ताहिक बंदी के अंदर शामिल किया गया है। इन बाजारों के अंदर साप्ताहिक बंदी का पूर्ण रुप से पालन किया जाएगा। इसके लिए पुलिस चौकियों को भी निर्देश दे दिए हैं।