देहरादून में आज साप्ताहिक बंदी, नियम तोड़ने पर होगी कार्रवाई..जानिए क्या खुलेगा और क्या नहीं (Weekly bandh in dehradun on sunday)
Connect with us
Image: Weekly bandh in dehradun on sunday

देहरादून में आज साप्ताहिक बंदी, नियम तोड़ने पर होगी कार्रवाई..जानिए क्या खुलेगा और क्या नहीं

रविवार को राजधानी देहरादून में दुकानें बंद रहेंगी। सिर्फ जरूरी सेवाओं से जुड़ी दुकानें ही खुली रहेंगी। डीएम डॉ. आशीष श्रीवास्तव ने इस संबंध में आदेश जारी किए हैं। रविवार को राजधानी देहरादून में दुकानें बंद रहेंगी। सिर्फ जरूरी सेवाओं से जुड़ी दुकानें

त्योहारी सीजन में बरती गई लापरवाही के चलते उत्तराखंड में कोरोना संक्रमण का ग्राफ तेजी से बढ़ा है। कोरोना रोकथाम के लिए राज्य सरकार को सख्त कदम उठाने पड़ रहे हैं। बॉडर पर सख्ती बढ़ा दी गई है। बाहरी राज्यों से आने वाले यात्रियों के सैंपल लिए जा रहे हैं। इसी कड़ी में देहरादून प्रशासन ने एक और महत्वपूर्ण कदम उठाया है। रविवार को राजधानी देहरादून में दुकानें बंद रहेंगी। सिर्फ जरूरी सेवाओं से जुड़ी दुकानें ही खुली रहेंगी। डीएम डॉ. आशीष श्रीवास्तव ने इस संबंध में आदेश जारी किए हैं। बात करें उत्तराखंड में कोरोना संक्रमण की स्थिति की, तो कोरोना संक्रमण के सबसे ज्यादा केस राजधानी देहरादून में ही रिपोर्ट किए जा रहे हैं। कोरोना संक्रमण से होने वाली मौतों के मामले में भी देहरादून टॉप पर है। यही वजह है कि यहां संक्रमण रोकथाम के लिए जिला प्रशासन ने कड़े कदम उठाए हैं। साप्ताहिक बंदी के दौरान पहले से ही निर्धारित विवाह समारोह आयोजित किए जा सकेंगे। इसके लिए शर्त यह रखी गई है कि इन समारोहों के लिए पूर्व में अनुमति ली जानी जरूरी है।

यह भी पढ़ें - उत्तराखंड: रिकॉर्ड टाइम में बनकर तैयार है सूर्यधार झील, CM त्रिवेंद्र करेंगे लोकार्पण..जानिए खूबियां
रविवार को देहरादून में आवश्यक सेवाओं को छोड़कर सभी दुकानें बंद रहेंगी। डीएम डॉ. आशीष के श्रीवास्तव ने कहा कि जिले में कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों को देखते हुए यह कदम उठाया गया है। होम डिलीवरी के माध्यम से क्रय-विक्रय की जाने वाली सामग्री के संबंध में भी साप्ताहिक बंदी के अंतर्गत छूट रहेगी। रविवार को साप्ताहिक बंदी के दिन व्यापारिक प्रतिष्ठान बंद रहेंगे। इस दौरान गली मोहल्लों की दुकानों से लेकर मॉल और मार्ट तक को बंद रखा जाएगा। प्रतिबंध के दौरान केवल आवश्यक वस्तुओं की बिक्री वाली दुकानें ही खुली रहेंगी। ताजा हेल्थ बुलेटिन के अनुसार प्रदेश में बीते 24 घंटे में 424 नए संक्रमित मिले हैं। देहरादून समेत पिथौरागढ़ और पौड़ी जिले में संक्रमण संबंधी मामले बढ़े हैं। प्रदेश में कुल संक्रमितों का संख्या 73951 हो गई है। पिछले 24 घंटे में 13 कोरोना मरीजों ने उपचार के दौरान दम तोड़ा है। इन्हें मिलाकर अब तक राज्य में 1214 मरीजों की मौत हो चुकी है।पुलिस कप्तान डीआईजी अरुण मोहन जोशी ने पुलिसकर्मियों को गली से लेकर बॉर्डर तक चौकन्ना रहने के निर्देश दिए हैं

Loading...

Latest Uttarakhand News Articles

वीडियो : IPS अधिकारी के रिटायर्मेंट कार्यक्रम में कांस्टेबल को देवता आ गया
वीडियो : श्री बदरीनाथ धाम से जुड़े अनसुने रहस्य
वीडियो : उत्तराखंड में मौजूद है परीलोक...जानिए खैंट पर्वत के रहस्य

उत्तराखंड की ट्रेंडिंग खबरें

वायरल वीडियो

इमेज गैलरी

SEARCH

पढ़िये... उत्तराखंड की सत्ता से जुड़ी हर खबर, संस्कृति से जुड़ी हर बात और रिवाजों से जुड़े सभी पहलू.. rajyasameeksha.com पर।


Copyright © 2017-2020 राज्य समीक्षा.

To Top