उत्तराखंड: 3 स्कूल के 3 छात्र कोरोना पॉजिटिव..तीनों स्कूल 3 दिन के लिए बंद (Students of 3 schools found Corona positive in Chamoli)
Connect with us
Image: Students of 3 schools found Corona positive in Chamoli

उत्तराखंड: 3 स्कूल के 3 छात्र कोरोना पॉजिटिव..तीनों स्कूल 3 दिन के लिए बंद

जिले के तीन स्कूलों में तीन छात्र कोरोना पॉजिटिव पाए गए। जिसके बाद स्कूलों को अगले 3 दिन के लिए बंद कर दिया गया। इस दौरान स्कूलों का सैनेटाइजेशन कराया जाएगा।

कोरोना काल में 2 नवंबर को जैसे-तैसे स्कूलों को खोलने की शुरुआत की गई। स्कूल खुलने पर अभिभावकों ने कोरोना संक्रमण फैलने की आशंका जताई थी, दुर्भाग्य से ऐसा ही हो भी रहा है। प्रदेश में स्कूल खुलने के पहले दिन ही रानीखेत में स्कूल पहुंचे एक छात्र में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई। उसके बाद तो शिक्षकों और छात्रों के कोरोना पॉजिटिव मिलने का सिलसिला सा चल पड़ा। पौड़ी गढ़वाल के 70 से 80 शिक्षक कोरोना पॉजिटिव मिले। बाद में चमोली जिले के दो स्कूलों में भी शिक्षक कोरोना पॉजिटिव पाए गए। अब इसी जिले में तीन स्कूलों के एक-एक छात्र में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई है। यानी जिले में तीन छात्र कोरोना पॉजिटिव मिले हैं। छात्रों के कोरोना पॉजिटिव मिलने के बाद क्षेत्र में हड़कंप मचा है। तीनों स्कूलों को आनन-फानन में बंद कर दिया गया है। तीनों विद्यालय अगले तीन दिन तक बंद रहेंगे।

यह भी पढ़ें - देहरादून में आज साप्ताहिक बंदी, नियम तोड़ने पर होगी कार्रवाई..जानिए क्या खुलेगा और क्या नहीं
पिछले दिनों राजकीय इंटर कॉलेज गोपेश्वर, ग्वाड़ देवलधार और सावरीसैंण में छात्रों के सैंपल लिए गए थे। बीते दिन छात्रों की सैंपल रिपोर्ट आई तो प्रशासन में हड़कंप मच गया। जांच में तीन स्कूलों के एक-एक छात्र में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई। शिक्षा विभाग के निर्देश पर संबंधित स्कूलों को तीन दिन के लिए बंद कर दिया गया है। ‌शिक्षा विभाग के अधिकारियों ने संबंधित खंड ‌शिक्षा अधिकारियों को विद्यालय परिसरों को सैनेटाइज करने के निर्देश दिए हैं। गोपेश्वर स्थित इंटरमीडिएट कॉलेज के प्रधानाचार्य डीएस कंडारी ने बताया कि छात्रों के कोरोना पॉजिटिव मिलने पर विद्यालयों को तीन दिनों तक के लिए बंद कर दिया गया है। इस अवधि में स्कूलों में सैनेटाइजेशन का काम कराया जाएगा। स्कूल परिसर को पूरी तरह सैनेटाइज करने के बाद ही कक्षाएं शुरू की जाएंगी।

Loading...

Latest Uttarakhand News Articles

वीडियो : यहां जीवित हो उठता है मृत व्यक्ति - लाखामंडल उत्तराखंड
वीडियो : खूबसूरत उत्तराखंड : स्वर्गारोहिणी
वीडियो : श्री बदरीनाथ धाम से जुड़े अनसुने रहस्य

उत्तराखंड की ट्रेंडिंग खबरें

वायरल वीडियो

इमेज गैलरी

SEARCH

पढ़िये... उत्तराखंड की सत्ता से जुड़ी हर खबर, संस्कृति से जुड़ी हर बात और रिवाजों से जुड़े सभी पहलू.. rajyasameeksha.com पर।


Copyright © 2017-2020 राज्य समीक्षा.

To Top