देहरादून: एयरपोर्ट में गुलदार घुसने से मचा हड़कंप, कई घंटों की मशक्कत के बाद पकड़ में आया (Leopard at Jolly Grant Airport in Dehradun)
Connect with us
Image: Leopard at Jolly Grant Airport in Dehradun

देहरादून: एयरपोर्ट में गुलदार घुसने से मचा हड़कंप, कई घंटों की मशक्कत के बाद पकड़ में आया

गुलदार उसी एरिया में घुसा जहां रनवे है। ऐसे में अगर वो किसी जहाज के उतरते या टेक ऑफ करते वक्त आता तो शायद कोई हादसा हो सकता था। आगे पढ़िए पूरी खबर

जंगली जानवर पहाड़ के हर हिस्से में दहशत का सबब बने हुए हैं। देहरादून में भी जौलीग्रांट एयरपोर्ट पर जंगली जानवरों की चहलकदमी बढ़ रही है। यहां रनवे पर अक्सर सियार दौड़ते दिखाई देते हैं, लेकिन मंगलवार को यहां सियार नहीं बल्कि गुलदार टहलता नजर आया। एयरपोर्ट में रनवे के पास गुलदार के घुसने से हड़कंप मच गया। बाद में वन विभाग को सूचना दी गई। सूचना मिलने पर वन विभाग की क्विक रिएक्शन टीम मौके पर पहुंची और सीआईएसएफ के साथ मिलकर रेस्क्यू ऑपरेशन में जुट गई। करीब छह घंटे तक गुलदार टीम को छकाता रहा। घंटों की मशक्कत के बाद कहीं जाकर गुलदार को पिंजरे में कैद किया गया..अधिकारियों ने बताया कि रेस्क्यू टीम ने सीआईएसएफ के साथ मिलकर करीब छह घंटे तक गुलदार को पकड़ने की कोशिश की, लेकिन वह पकड़ में नहीं आया। कई घंटों की भागदौड़ के बाद उसे पकड़ लिया गया। एयरपोर्ट पर धमाचौकड़ी मचाने वाला गुलदार अब पिंजरे में कैद है, क्यूआरटी और सीआईएसएफ की टीम उसकी निगरानी में तैनात की गई हैं। आगे पढ़िए

यह भी पढ़ें - उत्तराखंड में अपराधों पर ऐसे लगेगी लगाम..DGP अशोक कुमार ने जारी किया पहला सर्कुलर
गुलदार उसी एरिया में घुसा जहां रनवे है। ऐसे में अगर वह किसी जहाज के उतरते या टेक ऑफ करते वक्त आता तो शायद कोई हादसा हो सकता था। लेकिन ऐन वक्त पर उसे देख लिया गया। घटना मंगलवार सुबह 9 बजे की है। सीआईएसएफ के वॉच टावर में ड्यूटी कर रहे जवान ने एयरपोर्ट रनवे के पास एक गुलदार को घूमते देखा। जवान ने इसकी सूचना तुरंत एयरपोर्ट प्रशासन को दी। सूचना मिलने पर डिप्टी रेंजर गगनदीप सिंह के नेतृत्व में वेटनरी डॉक्टर राकेश नौटियाल और रेस्क्यू टीम लीडर रवि जोशी को टीम के साथ वहां भेजा गया, लेकिन जब तक टीम मौके पर पहुंचती गुलदार वहां रनवे के बीच से गुजरने वाले ड्रेनेज पाइप में घुस गया। ये पाइप करीब 25 फीट लंबा और डेढ़ फीट चौड़ा है। टीम उसे पकड़ने की कोशिश करती रही, लेकिन गुलदार पाइप में भीतर फंस कर रह गया। बाद में पाइप के मुंह को खोदकर उसमें करीब सात फिट का पिंजरा लगाया गया, तब कहीं जाकर गुलदार को पकड़ा जा सका। फिलहाल मौके पर निगरानी के लिए वहां एक टीम को तैनात कर दिया गया है। गुलदार को रेस्क्यू कर जंगल में छोड़ा जाएगा।

Loading...

Latest Uttarakhand News Articles

वीडियो : उत्तराखंड का अमृत: किलमोड़ा
वीडियो : IPS अधिकारी के रिटायर्मेंट कार्यक्रम में कांस्टेबल को देवता आ गया
वीडियो : बाघ-तेंदुओं से अकेले ही भिड़ जाता है पहाड़ का भोटिया कुत्ता

उत्तराखंड की ट्रेंडिंग खबरें

वायरल वीडियो

इमेज गैलरी

SEARCH

पढ़िये... उत्तराखंड की सत्ता से जुड़ी हर खबर, संस्कृति से जुड़ी हर बात और रिवाजों से जुड़े सभी पहलू.. rajyasameeksha.com पर।


Copyright © 2017-2020 राज्य समीक्षा.

To Top