उत्तराखंड देहरादूनHandicapped girl raped in Dehradun

देहरादून में दिव्यांग युवती से 1 साल तक होता रहा रेप..8 महीने की गर्भवती होने पर हुआ खुलासा

देहरादून के रायपुर थाना क्षेत्र में एक दिव्यांग युवती के साथ 1 साल की अवधि में तीन युवकों द्वारा किए गए दुष्कर्म करने का मामला सामने आया है।

Dehradun News: Handicapped girl raped in Dehradun
Image: Handicapped girl raped in Dehradun (Source: Social Media)

देहरादून: उत्तराखंड में बलात्कार की घटनाएं लगातार बढ़ती जा रही हैं। बलात्कार के ऊपर सख्त कानून बनाने के बावजूद भी उत्तराखंड में महिलाओं के साथ यौन उत्पीड़न के मामले कम होते दिखाई नहीं दे रहे हैं। देहरादून से बलात्कार की एक दिल दहला देने वाली घटना सामने आ रही है जिसने सभी के होश उड़ा दिए हैं। देहरादून के रायपुर थाना क्षेत्र में एक दिव्यांग युवती के साथ अलग-अलग अवधि में तीन परिचित युवकों द्वारा दुष्कर्म करने का मामला सामने आया है। युवती के विकलांग होने के कारण तीनों युवक उसके साथ उसकी मर्जी के खिलाफ शारीरिक संबंध बनाते रहे और उन्होंने 1 साल तक उसके साथ बलात्कार किया। उन्होंने युवती और उसकी मां को डरा-धमकाकर उनका मुंह बंद रखवाया। जब युवती 8 महीने गर्भवती हुई तब जाकर इस घटना का खुलासा हुआ। वहीं रायपुर पुलिस ने 24 घंटे के अंदर-अंदर ही तीनों में से दो आरोपियों को बिजनौर से गिरफ्तार कर लिया है जबकि एक युवक की तलाश में पुलिस टीम जुटी हुई है। बता दें कि इस बलात्कार की घटना में युवती के घर में रहने वाले दो किराएदार शामिल थे। पुलिस ने उनको गिरफ्तार कर लिया है। जबकि एक आरोपी फरार बताया जा रहा है। डीआईजी अरुण मोहन जोशी ने बताया कि पीड़िता की बहन ने अपनी बहन के साथ हुए इस दुष्कर्म के लिए न्याय की गुहार लगाई। बीते 1 साल से उसकी बहन को भी अपनी छोटी बहन के साथ हो रहे इस अन्याय की खबर नहीं थी। जब उसकी छोटी बहन 8 माह की गर्भवती हुई तो आखिकार उसने अपनी बड़ी बहन को ये बात बताई।

ये भी पढ़ें:

यह भी पढ़ें - देहरादून: एयरपोर्ट में गुलदार घुसने से मचा हड़कंप, कई घंटों की मशक्कत के बाद पकड़ में आया
दिल्ली में मौजूद उसकी बड़ी बहन ने बीते 30 नवंबर को पुलिस को मेल द्वारा एक प्रार्थना पत्र भेजा। दिल्ली की निवासी युवती ने प्रार्थना पत्र में लिखा कि उसकी छोटी बहन के साथ उसी के घर में किराए पर रहने वाले दो युवक और उनके दोस्त शारीरिक दुष्कर्म कर रहे हैं। उसकी दिव्यांग 18 वर्ष की बहन रायपुर थाना क्षेत्र में अपने परिवार के साथ रहती है। आरोप है कि उनके किराए पर रहने वाले शहीद अहमद और उसके साथियों ने पिछले 1 वर्ष में युवती के साथ कई बार दुष्कर्म किया। पीड़िता की बहन ने प्रार्थना पत्र में लिखा है कि उनके किराए पर रहने वाले शहीद अहमद निवासी उत्तर प्रदेश ने सबसे पहले उसकी बहन के साथ दुष्कर्म किया। उसके साथी खुर्शीद और मोहल्ले के एक अन्य और युवक ने भी पीड़िता के साथ बीते 1 साल में कई बार दुष्कर्म किया और उसको एवं उसकी मां को डरा के रखा। जब युवती 7 महीने की गर्भवती हुई उसके बाद इस बात का पता लग सका। दिल्ली में बैठी पीड़िता की बहन ने पुलिस से न्याय की गुहार लगाई और शिकायत मिलने पर डीआईजी अरुण मोहन जोशी में रायपुर एसओ दिलबर नेगी को तत्काल मुकदमा दर्ज करने और आरोपियों की गिरफ्तारी के आदेश दिए। जैसे ही डीआईजी से आर्डर मिला पुलिस तुरंत ही पीड़िता के घर पहुंची और 24 घंटे के अंदर-अंदर बिजनौर से 3 में से 2 आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया।

ये भी पढ़ें:

यह भी पढ़ें - उत्तराखंड में अपराधों पर ऐसे लगेगी लगाम..DGP अशोक कुमार ने जारी किया पहला सर्कुलर
पुलिस ने कहा है कि पीड़िता बेहद डरी हुई है। उन्होंने उसका बयान दर्ज किया और बयान में जो युवती ने बताया उसको सुनकर पुलिस वालों की भी होश उड़ गए। युवती ने बताया कि वह 7 महीने की गर्भवती है। यह बच्चा किसका है वह नहीं जानती मगर उसके विकलांग होने का फायदा उठा कर उसके किराएदार शहीद अहमद, खुर्शीद और मोहल्ले के एक और युवक ने उसके साथ दुष्कर्म किया। युवती ने बताया कि पिछले 1 वर्ष में तीनों आरोपियों ने कई बार युवती को अपनी हवस का शिकार बनाया है। पुलिस ने किराएदार खुर्शीद और अहमद को बिजनौर से 24 घंटे के अंदर-अंदर गिरफ्तार कर लिया है जबकि एक आरोपी फरार बताया जा रहा है। पुलिस ने दोनों आरोपितों को अपनी गिरफ्त में ले लिया है और अब पीड़िता का मेडिकल कराए जाने की प्रक्रिया हो रही है। पुलिस ने पीड़ित परिवार को आश्वासन दिया है कि आरोपियों के खिलाफ सख्त से सख्त कार्यवाही की जाएगी।