उत्तराखंड चमोलीYouth drowned in river in Chamoli

गढ़वाल: संगम पर सेल्फी ले रहा युवक नदी में डूबा..24 घंटे से लापता

बीते सोमवार को कर्णप्रयाग में अलकनंदा और पिंडर के संगम पर उतरकर सेल्फी लेने में मगन युवक का पैर फिसल गया और वह नदी के तेज बहाव में डूब गया। एसडीआरएफ टीम युवक की तलाश में जुटी हुई है-

Chamoli News: Youth drowned in river in Chamoli
Image: Youth drowned in river in Chamoli (Source: Social Media)

चमोली: उत्तराखंड में अनलॉक की प्रक्रिया शुरू होने के बाद से ही राज्य में पर्यटकों की आवाजाही एक बार फिर से शुरू हो चुकी है और कई लोग प्रदेश में घूमने आ रहे हैं। राज्य में पर्यटकों की संख्या में इजाफा होने के साथ ही दुर्घटनाएं भी तेजी से बढ़ रही हैं। जरा सी लापरवाही आखिर कितनी खतरनाक साबित हो सकती है इस बात का अंदाजा इस खबर से आप लगा सकते हैं। उत्तराखंड में चमोली स्थित औली से घूम कर वापस लौट रहे चार युवकों को कर्णप्रयाग में अलकनंदा और पिंडर के संगम पर उतरकर सेल्फी खींचना बेहद महंगा पड़ गया। बीते सोमवार को कर्णप्रयाग में अलकनंदा संगम में सेल्फी खींचने के दौरान चारों युवकों में से एक युवक जो कि नदी में उतरा हुआ था, उसका पांव फिसल गया और वह सीधा नदी के अंदर जा गिरा। अपने दोस्त को डूबता देखकर उसके साथियों के होश उड़ गए। हिम्मत करके उसको बचाने के लिए उसके दोस्त ने भी नदी में छलांग लगा दी मगर वह उसे बचाने में कामयाब नहीं हो पाया और युवक बह कर आगे चला गया।

ये भी पढ़ें:

यह भी पढ़ें - उत्तराखंड स्वास्थ्य विभाग की सबसे बड़ी अधिकारी कोरोना पॉजिटिव..पति भी मिले भी पॉजिटिव
फिलहाल युवक का कुछ पता नहीं लग पाया है। 24 घंटे से अधिक समय से युवक लापता चल रहा है। रेस्कयू ऑपरेशन भी चलाया जा रहा है मगर युवक का पता नहीं लग सका है। घटना के बाद स्थानीय लोगों ने तुरंत इस बात की सूचना पुलिस में दी और एसडीआरएफ और पुलिस की संयुक्त टीम तुरंत घटनास्थल पर पहुंची और युवक की खोजबीन शुरू की। मगर सोमवार की देर शाम तक उनको कोई कामयाबी नहीं मिली। युवक की खोजबीन अभी जारी है मगर अभी तक उसका कोई भी सुराग नहीं मिल पाया है। बता दें कि स्वतंत्र प्रिय सिंह नामक एक युवक अपने तीन दोस्तों के साथ चमोली के औली में घूमने गया था। औली से घूम कर युवक वापस कर्णप्रयाग से लौट रहे थे और वे कर्णप्रयाग में अलकनंदा और पिंडर नदी के संगम पर फोटो खींचने के लिए रुके।

ये भी पढ़ें:

यह भी पढ़ें - ब्रेकिंग: उत्तराखंड में आज 632 लोग कोरोना पॉजिटिव, 12 लोगों की मौत..देखिए लेटेस्ट रिपोर्ट
इस दौरान जैसे ही स्वतंत्र प्रिय सिंह सेल्फी लेने के लिए पानी में उतरा तो उसका पैर फिसल गया और वह पानी में अचानक ही डूबने लगा। उसको डूबता देख कर उसके अन्य दोस्तों ने उसको बचाने की कोशिश की मगर पानी के तेज बहाव के कारण उसे बचा नहीं पाए और स्वतंत्र सिंह बह गया। अंधेरा होने के कारण बीते सोमवार को पुलिस द्वारा रेस्क्यू अभियान रोक दिया गया था और आज सुबह एक बार फिर से एसडीआरएफ द्वारा श्रीनगर तक अलकनंदा के तट पर रेस्क्यू अभियान चलाया गया है मगर अभी तक युवक का कोई भी सुराग नहीं मिल पाया है। बताया जा रहा है कि नदी का बहाव तेज था और सेल्फी लेने में मगन युवक का पैर फिसल गया और वह डूब गया। युवक के परिजनों को इस बारे में सूचित कर दिया गया है।