उत्तराखंड पिथौरागढ़Rainfall likely in 4 districts of Uttarakhand 12 december

उत्तराखंड मौसम समाचार: आज 4 जिलों में होगी बारिश और बर्फबारी..ठंड में होगा इज़ाफा

मौसम विज्ञान केंद्र देहरादून के पूर्वानुमान के मुताबिक आज चमोली, उत्तरकाशी, पिथौरागढ़ और रुद्रप्रयाग जिलों में कहीं-कहीं बारिश और बर्फबारी होने की संभावना है।

Uttarakhand rain: Rainfall likely in 4 districts of Uttarakhand 12 december
Image: Rainfall likely in 4 districts of Uttarakhand 12 december (Source: Social Media)

पिथौरागढ़: उत्तराखंड में आज मौसम का हाल कैसा रहेगा? इस बारे में हम तमाम जानकारी आपके सामने लेकर आए हैं। आपको बता दें कि मौसम विभाग ने उत्तराखंड में अगले 4 दिनों तक बारिश और बर्फबारी के संकेत दिए हैं। अनुमान है कि इस दौरान ठंड में इजाफा हो सकता है। ऐसे में शीतलहर की भी संभावनाएं हैं। मौसम विज्ञान केंद्र देहरादून के पूर्वानुमान के मुताबिक आज चमोली, उत्तरकाशी, पिथौरागढ़ और रुद्रप्रयाग जिलों में कहीं-कहीं बारिश और बर्फबारी होने की संभावना है। मौसम विभाग के पूर्वानुमान के मुताबिक उत्तराखंड में 3000 मीटर और उससे ज्यादा ऊंचाई वाले स्थानों में बर्फबारी की संभावना है। इससे पहले ही मौसम विभाग द्वारा पहले ही जानकारी दे दी गई थी कि उत्तराखंड में अगले 4 दिन तक बारिश और बर्फबारी का दौर जारी रहेगा। इससे ठंड में और भी ज्यादा इजाफा होने की उम्मीद है।

ये भी पढ़ें:

यह भी पढ़ें - पहाड़ की एक बच्ची ने अपनी रिपोर्टिंग से जीता सभी का दिल, दिखाए असल हालात..आप भी देखिए
मौसम विभाग केंद्र ने अधिकांश क्षेत्रों में बारिश और बर्फबारी होने का अनुमान जताया है। बारिश और बर्फबारी होने से ठंड बढ़ेगी। पहाड़ी क्षेत्रों में पाला और मैदानी क्षेत्रों में कोहरा भी बढ़ सकता है। चलिए अब आपको बताते हैं कि मौसम विभाग में किन जिलों में बारिश और बर्फबारी होने की संभावना जताई है और किस दिन कहां पर मौसम खराब होने के आसार हैं। मौसम केंद्र के निदेशक बिक्रम सिंह के अनुसार आज रुद्रप्रयाग, उत्तरकाशी, चमोली और पिथौरागढ़ के कई स्थानों पर बारिश होने की संभावना है। वहीं इन्हीं जिलों में 3,000 मीटर से अधिक ऊंचाई वाले क्षेत्रों में बर्फबारी भी हो सकती है। बर्फबारी और बारिश होने से तापमान और भी अधिक कम हो जाएगा। वहीं आज और कल में उत्तराखंड के निचले इलाकों और मैदानी क्षेत्र में भी कुछ जगहों पर बारिश हो सकती है।