उत्तराखंड देहरादूनColleges open in Uttarakhand from 15 December

उत्तराखंड में आज से कॉलेज शुरू, बाहरी छात्रों को दिखानी होगी कोरोना रिपोर्ट..जानिए खास बातें

उत्तराखंड की राजधानी देहरादून के बड़े कॉलेज डीएवी, डीबीएस, एसजीआरआर और एमकेपी पीजी कॉलेज में सैनिटाइजेशन के साथ साथ बाकी की तैयारियां पूरी कर ली गई है।

Uttarakhand College: Colleges open in Uttarakhand from 15 December
Image: Colleges open in Uttarakhand from 15 December (Source: Social Media)

देहरादून: उत्तराखंड में 15 दिसंबर यानी मंगलवार से उच्च शिक्षण संस्थान खुलने जा रहे हैं। उत्तराखंड की राजधानी देहरादून के बड़े कॉलेज डीएवी, डीबीएस, एसजीआरआर और एमकेपी पीजी कॉलेज में सैनिटाइजेशन के साथ साथ बाकी की तैयारियां पूरी कर ली गई है। कोरोनावायरस की टेंशन के बीच कड़े नियमों के साथ छात्रों को कॉलेजों में प्रवेश किया जाएगा। खास तौर पर दूसरे राज्यों से आए छात्रों को कॉलेज में प्रवेश से पहले अपनी कोरोना जांच रिपोर्ट दिखानी होगी। हालांकि उत्तराखंड के छात्रों को इससे राहत दी गई है। इसके अलावा कॉलेज जाने से पहले छात्रों को अभिभावकों का सहमति पत्र भी लाना होगा। हालांकि कॉलेजों में अभी शुरुआत के फेस में प्रैक्टिकल क्लास ही चलाई जाएंगी। फिलहाल थ्योरी की कक्षाएं ऑनलाइन ही चलेंगी। आगे भी पढ़िए खास बातें

ये भी पढ़ें:

यह भी पढ़ें - उत्तराखण्ड का वीर सपूत अरुणाचल में ड्यूटी पर शहीद..4 महीने बाद होना था रिटायर
उत्तराखंड के कई कॉलेजों में विभागों को शिफ्ट के मुताबिक बुलाया जाएगा और कई कॉलेजों में आधे आधे छात्र बुलाए जाएंगे। डीएवी पीजी कॉलेज के प्राचार्य डॉ अजय सक्सेना का कहना है की कला और वाणिज्य की प्रैक्टिकल क्लास सुबह 8:00 से 11:00 बजे तक होगी। इसके अलावा विज्ञान और लॉ की क्लास सुबह 11:15 बजे से दोपहर 2:00 बजे तक चलेगी। इसके अलावा डीबीएस और एमकेपी पीजी कॉलेज भी मंगलवार से खुलेंगे। डीबीएस कॉलेज के प्राचार्य प्रोफेसर वीसी पांडेय का कहना है कि छात्रों को आधी आधी संख्या में बुलाया गया है। एमकेपी पीजी कॉलेज के प्राचार्य डॉ रेखा खरे का कहना है कि कॉलेज में कक्षाएं सुबह 9:30 बजे से चलेंगी। आपको बता दें कि लॉकडाउन की शुरुआत से ही प्रदेश में कॉलेज बंद पड़े थे।