उत्तराखंड चमोलीSnowfall likely in 4 districts of Uttarakhand

उत्तराखंड के 4 जिलों में बर्फबारी का अलर्ट..अगले दो दिन कड़ा इम्तिहान लेगा मौसम

मौसम विज्ञानियों की मानें तो फिलहाल ठंड से राहत नहीं मिलेगी। पहाड़ में पाले से परेशानी बढ़ेगी तो वहीं मैदानों में कोहरा दिक्कतें बढ़ाएगा।

Uttarakhand Snowfall: Snowfall likely in 4 districts of Uttarakhand
Image: Snowfall likely in 4 districts of Uttarakhand (Source: Social Media)

चमोली: प्रदेश में सर्दी का सितम बढ़ रहा है। मौसम राहत देने के मूड में नहीं दिख रहा। बीते शनिवार को हुई बर्फबारी के बाद ठंड लगातार बढ़ती जा रही है। इन दिनों भले ही पहाड़ों में धूप खिली है, लेकिन पिछले दिनों हुई बर्फबारी के चलते पूरा प्रदेश शीतलहर की चपेट में है। ठंडी हवाएं बेचैनी बढ़ा रही हैं। प्रदेश के चार जिलों रुद्रप्रयाग, उत्तरकाशी, चमोली और पिथौरागढ़ के ऊंचाई वाले इलाकों में ठंड ने लोगों को घर में दुकबने को मजबूर कर दिया है। यहां रात के वक्त ठंड में काफी इजाफा हो रहा है। बात करें अगले दो दिनों कि तो फिलहाल ठंड से राहत मिलने के आसार नहीं दिख रहे। अगले दो दिन पहाड़ियों से चलने वाली सर्द हवाएं परेशानी बढ़ाएंगी। मैदानी इलाकों में घना कोहरा छाया रहेगा। पहाड़ में पाले से परेशानी बढ़ेगी तो वहीं मैदानी जिलों में कोहरा दिक्कतें बढ़ाएगा। राज्य मे तापमान घटने के भी आसार हैं। रविवार और सोमवार को प्रदेश में मौसम शुष्क बना रहा, लेकिन ठंड से राहत नहीं मिली।

ये भी पढ़ें:

यह भी पढ़ें - पौड़ी गढ़वाल के सिलेथ गांव में भारी पड़ी रामलीला, 89 लोग कोरोना पॉजिटिव..पूरा गांव सील
आगे पढ़िए दिन में धूप खिलने के बाद शाम होते ही मौसम फिर सर्द हो गया। मंगलवार को दून घाटी समेत कई क्षेत्रों में सुबह से ही घना कोहरा छाया हुआ है। विजिबिलिटी कम होने की वजह से वाहन चालकों को आवाजाही में परेशानी हो रही है। सर्दी के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए प्रशासन ने जगह-जगह अलाव जलाने के निर्देश दिए हैं। रुद्रप्रयाग में डीएम मनुज गोयल ने उप जिलाधिकारियों और नगर पालिका के अलावा नगर पंचायत के अधिशासी अधिकारियों को अलाव की व्यवस्था करने के निर्देश दिए, ताकि स्थानीय व्यापारियों के साथ राहगीरों को भी राहत मिल सके। इसी तरह श्रीनगर में भी रात्रि गश्त पर तैनात पुलिसकर्मियों को राहत देने के लिए कोतवाल मनोज रतूड़ी के निर्देश पर गर्म चाय उपलब्ध कराई जा रही है। इस अभियान की जिम्मेदारी कोतवाली में तैनात रहने वाले नाइट ऑफिसर को दी गई है। ठंड के मौसम में खांसी-जुकाम जैसी समस्याएं बढ़ जाती हैं। इलाज से बेहतर बचाव है, इसलिए ठंड से अपना बचाव करें। गर्म पेय पदार्थों का सेवन करें।