पौड़ी गढ़वाल के सिलेथ गांव में भारी पड़ी रामलीला, 89 लोग कोरोना पॉजिटिव..पूरा गांव सील (89 people corona positive in sileth village of Pauri Garhwal)
Connect with us
Image: 89 people corona positive in sileth village of Pauri Garhwal

पौड़ी गढ़वाल के सिलेथ गांव में भारी पड़ी रामलीला, 89 लोग कोरोना पॉजिटिव..पूरा गांव सील

सिलेथ गांव में शनिवार को 39 लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे। सोमवार को यहां 50 और ग्रामीणों की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई। एहतियात के तौर पर पूरे गांव को सील कर दिया गया है।

कोरोना काल अभी खत्म नहीं हुआ है, लेकिन इसे लेकर लोगों की सजगता-सतर्कता जरूर खत्म हो गई है। लोग बेपरवाह बने हुए हैं। ना तो सोशल डिस्टेंसिंग का पालन कर रहे हैं और ना ही मास्क संबंधी नियमों का। अब पौड़ी गढ़वाल के कोटद्वार में ही देख लें। यहां एक गांव में हर सुरक्षा व्यवस्था को धता बताते हुए रामलीला का आयोजन किया गया। नतीजतन एक बाद एक 39 लोग कोरोना संक्रमित हो गए। बवाल मचा तो गांव के दूसरे लोगों का भी सैंपल लिया गया। अब यहां 50 और लोगों में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई है।एक के बाद एक कई लोगों के कोरोना संक्रमित मिलने के बाद गांव को पूरी तरह सील कर दिया गया है। यहां लोगों की आवाजाही पर पाबंदी लगाई गई है। जिस गांव की हम बात कर रहे हैं, उसका नाम सिलेथ है। पोखड़ा ब्लॉक के अंतर्गत आने वाले इस गांव में अब तक 89 लोग कोरोना संक्रमित मिल चुके हैं। आगे पढ़िए

यह भी पढ़ें - पहाड़ का बेमिसाल किसान, खेत में उगाया 18 फीट ऊंचा बथुवा..गिनीज बुक में दर्ज होगा नाम
सिलेथ गांव की कुल आबादी 297 है। गांव में 24 नवंबर से 1 दिसंबर के बीच रामलीला का आयोजन किया गया था। इस आयोजन की सूचना मिलने पर 7 दिसंबर को स्वास्थ्य विभाग की टीम गांव में पहुंची और रैंडम सैंपलिंग शुरू कर दी। 86 ग्रामीणों के कोरोना जांच सैंपल लिए गए। शनिवार को मिली रिपोर्ट में 39 ग्रामीण कोरोना पॉजिटिव पाए गए। गांव में इतनी बड़ी तादाद में कोरोना संक्रमण की पुष्टि के बाद स्वास्थ्य महकमे में हड़कंप मच गया। विभाग की टीमों ने आनन-फानन में 145 ग्रामीणों के कोरोना सैंपल लेकर उन्हें जांच के लिए भेज दिया। सोमवार को भी यहां के 50 ग्रामीणों में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई। जिसके बाद एहतियातन 45 ग्रामीणों के सैंपल इकट्ठे किए गए हैं। स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों ने बताया कि गांव में अब तक 89 लोग कोरोना संक्रमित मिल चुके हैं। हालांकि राहत की बात ये है कि संक्रमित पाए गए सभी मरीजों की हालत ठीक है। सोमवार को 45 ग्रामीणों के कोरोना सैंपल जांच के लिए भेजे गए हैं। कोरोना संक्रमण रोकथाम के लिए पूरे गांव को सील कर दिया गया है।

Loading...

Latest Uttarakhand News Articles

वीडियो : उत्तराखंड में मौजूद है परीलोक...जानिए खैंट पर्वत के रहस्य
वीडियो : यहां जीवित हो उठता है मृत व्यक्ति - लाखामंडल उत्तराखंड
वीडियो : आछरी - गढ़वाली गीत

उत्तराखंड की ट्रेंडिंग खबरें

वायरल वीडियो

इमेज गैलरी

SEARCH

पढ़िये... उत्तराखंड की सत्ता से जुड़ी हर खबर, संस्कृति से जुड़ी हर बात और रिवाजों से जुड़े सभी पहलू.. rajyasameeksha.com पर।


Copyright © 2017-2021 राज्य समीक्षा.

To Top