उत्तराखंड अल्मोड़ाArmy recruitment rally in Kumaon

उत्तराखंड के लिए युवाओं के लिए खुशखबरी, सेना में बंपर भर्तियां..देखिए पूरा शेड्यूल

सेना भर्ती रैली का आयोजन 28 दिसंबर से 31 दिसंबर तक किया जाएगा। जिसमें उत्तराखंड के साथ दूसरे प्रदेशों के युवा भी हिस्सा ले सकते हैं।

Uttarakhand News: Army recruitment rally in Kumaon
Image: Army recruitment rally in Kumaon (Source: Social Media)

अल्मोड़ा: सेना की वर्दी पहन देश की सेवा करने की चाह रखने वाले युवाओं के लिए एक अच्छी खबर है। उत्तराखंड के अल्मोड़ा जिले में सेना भर्ती रैली शुरू होने वाली है। भर्ती संबंधी सारी डिटेल राज्य समीक्षा आप तक पहुंचाएगा, आप भी अपनी तैयारी शुरू कर दें। कुमाऊं रेजीमेंट के मुख्यालय रानीखेत में 28 दिसंबर से सेना भर्ती रैली का आयोजन होगा। भर्ती रैली में उत्तराखंड के साथ दूसरे प्रदेशों के युवा भी हिस्सा ले सकते हैं। भर्ती रैली का आयोजन 28 दिसंबर से 31 दिसंबर तक किया जाएगा। भर्ती शेड्यूल के मुताबिक 28 दिसंबर को सैनिक जीडी और सैनिक ट्रेड्समैन के पदों के लिए भर्ती होगी। जिसमें शहीदों के आश्रित, अंतरराष्ट्रीय, राष्ट्रीय और राज्य स्तर पर खेल चुके खिलाड़ी भी हिस्सा ले सकते हैं। उन्हें भर्ती में वरीयता दी जाएगी। भर्ती में पूरे देशभर के अभ्यर्थी हिस्सा ले सकते हैं। किस दिन, किस जिले के अभ्यर्थियों के लिए भर्ती परीक्षा का आयोजन किया जाएगा, ये भी नोट कर लें। 28 दिसंबर को पिथौरागढ़, चम्पावत और बागेश्वर जिलों के अभ्यर्थियों के लिए भर्ती परीक्षा आयोजित होगी। 29 दिसंबर को अल्मोड़ा, ऊधमसिंहनगर और नैनीताल के युवा भर्ती में अपनी किस्मत आजमाएंगे। 30 दिसंबर को यूपी, मध्य प्रदेश, हरियाणा, राजस्थान और उत्तर भारत के अहीर, राजपूत, नागा युवकों के लिए भर्ती परीक्षा आयोजित होगी। आगे पढ़िए

ये भी पढ़ें:

यह भी पढ़ें - देहरादून में खुद को पुलिसवाला बताकर लूटे शिक्षिका के जेवर..मुंबई से गिरफ्तार हुआ ‘सुपर’चोर
31 दिसंबर के दिन स्पोर्ट्समैन के लिए भर्ती रैली आयोजित होगी। जिसमें सभी राज्यों के अभ्यर्थी हिस्सा ले सकते हैं। 3 जनवरी से प्रपत्रों की जांच होगी। जबकि 12 जनवरी को अभ्यर्थियों का मेडिकल परीक्षण किया जाएगा। रिटर्न एग्जॉम 28 फरवरी को होना है। भर्ती रैली का आयोजन कुमाऊं रेजीमेंट सेंटर के सोमनाथ मैदान में होगा। जिसमें सैनिकों के आश्रितों, भूतपूर्व सैनिकों के बच्चों और राष्ट्रीय-अंतरराष्ट्रीय, राज्य स्तर के खिलाड़ियों को वरीयता दी जाएगी। भर्ती परीक्षा के मद्देनजर प्रशासन भी अपनी तरफ से हर व्यवस्था चाक-चौबंद करने में जुटा है। ताकि भर्ती में आने वाले युवाओं को रहने और खाने संबंधी परेशानी न हो। रेजीमेंट सेंटर के साथ-साथ प्रशासन भी अपनी तैयारियों को अंतिम रूप देने में जुटा है।