उत्तराखंड देहरादूनDehradun thug arrested in Mumbai

देहरादून में खुद को पुलिसवाला बताकर लूटे शिक्षिका के जेवर..मुंबई से गिरफ्तार हुआ ‘सुपर’चोर

पिछले 15 दिनों से पुलिस ईरानी गैंग का पर्दाफाश करने के लिए जगह-जगह छापेमारी कर रही थी। कई दिनों की मेहनत के बाद पुलिस आखिरकार आरोपी तक पहुंचने में कामयाब रही। आगे जानिए पूरा मामला

Dehradun thug arrested in Mumbai: Dehradun thug arrested in Mumbai
Image: Dehradun thug arrested in Mumbai (Source: Social Media)

देहरादून: देहरादून में पुलिसवाला बनकर शिक्षिका से गहने ठगने के आरोपी युवक को पुलिस ने मुंबई से गिरफ्तार कर लिया। आरोपी युवक ईरानी गैंग से जुड़ा है। देहरादून में ठगी की वारदात को अंजाम देने के बाद आरोपी फरार हो गया था। मामले को लेकर दून पुलिस की काफी किरकिरी हो रही थी। पिछले 15 दिनों से पुलिस गैंग का पर्दाफाश करने के लिए जगह-जगह छापेमारी कर रही थी। कई दिनों की मेहनत के बाद पुलिस आखिरकार आरोपी तक पहुंचने में कामयाब रही। चलिए पूरा मामला बताते हैं। पीड़ित महिला का नाम विमला देवी है। वो शिक्षिका हैं और बंजारावाला में रहती हैं। बीते 3 दिसंबर को विमला देवी दुर्गा मंदिर में पूजा करने के लिए आई थीं। ठगों ने वहीं से महिला का पीछा करना शुरू कर दिया। एक ठग महिला के आगे चलने लगा, जबकि दूसरा बाइक पर था।

ये भी पढ़ें:

यह भी पढ़ें - देहरादून पहुंचे अनुपम खेर, वीडियो बनाकर दिखाई देहरादून एयरपोर्ट की खूबसूरती..आप भी देखिए
इस दौरान एक ठग महिला के पास पहुंचा और उन से कहा कि वो पुलिसकर्मी है, लोगों की सुरक्षा के लिए ड्यूटी पर तैनात है। ठग ने महिला से कहा कि आपने गले में जो चेन और हाथों में कड़े पहने हैं, उन्हें निकाल लो। डरी हुई महिला ने तुरंत ही चेन और सोने के कड़े उतार दिए। तब आरोपियों ने महिला को गहने रखने के लिए कागज का एक टुकड़ा दे दिया। इसी बीच आरोपी ने अपने साथी का सामान महिला को थमा दिया और उसके जेवर खुद ले लिए। जेवर मिलते ही आरोपी मौके से फरार हो गए। पीड़ित ने इस मामले में पटेलनगर थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई थी। डीआजी अरुण मोहन जोशी इस केेस पर पैनी नजर बनाए हुए थे। जांच के बाद दून पुलिस मुंबई पहुंची और आरोपी को धर दबोचा। आरोपी युवक ईरानी गैंग का सदस्य बताया जा रहा है। दून पुलिस उसे ट्रांजिट रिमांड पर लेकर देहरादून आ रही है। उसका एक साथी अभी पुलिस की पकड़ से बाहर है।