उत्तराखंड उधमसिंह नगरWeather forecast for uttarakhand

ठंड से ठिठुरा उत्तराखंड..2 जिलों में कोल्ड डे कंडीशन, जानिए अगले 4 दिन का हाल

हरिद्वार और ऊधमसिंहनगर में रविवार को भी कोल्ड डे कंडीशन बनी रही। ठंड से ठिठुरते लोग घरों में दुबके रहे। पहाड़ों में भी धूप तो खिली, लेकिन ठंड से राहत नहीं मिली।

Uttarakhand weather: Weather forecast for uttarakhand
Image: Weather forecast for uttarakhand (Source: Social Media)

उधमसिंह नगर: उत्तराखंड समेत समूचा उत्तर भारत ठंड से ठिठुर रहा है। तापमान में गिरावट का दौर जारी है। लोग ठंड से राहत पाने के लिए तमाम जतन कर रहे हैं, लेकिन राहत मिल नहीं रही। पहाड़ में रविवार को दिनभर धूप खिली रही, लेकिन धूप में तपिश नहीं थी। ठंडी हवाएं दिन भर बेचैन करती रहीं। बात करें मैदानों की तो हरिद्वार और ऊधमसिंहनगर जैसे मैदानी जिले कोहरे की चादर में लिपटे रहे। यहां रविवार को भी कोल्ड-डे कंडीशन बनी रही। ऊधमसिंहनगर के कई इलाकों में शीतलहर चलने की वजह से लोग घरों में दुबके रहे। कोहरे की वजह से क्षेत्र में विजिबिलिटी कम बनी हुई है, जिससे वाहन चालकों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। बात करें अगले चार दिनों के मौसम की तो सोमवार को मौसम के बिगड़े मूड से कुछ हद तक राहत मिलने की उम्मीद है।

ये भी पढ़ें:

यह भी पढ़ें - उत्तराखंड: मासूम बेटी को रोता छोड़ प्रेमी संग फरार हुई मां..जेवर और नगदी भी लूट ले गई
सोमवार को मौसम आमतौर पर साफ रहेगा। हालांकि 22 दिसंबर को उत्तराखंड के मैदानी जिलों हरिद्वार और ऊधमसिंहनगर में मध्यम से घना कोहरा छाए रहने की संभावना है। 23 और 24 दिसंबर को भी मौसम साफ रहने की उम्मीद है। अगले दो दिनों की बात करें तो मौसम में ज्यादा बदलाव आने की संभावना नहीं है। मौसम सामान्य बना रहेगा। 22 दिसंबर को मैदानी क्षेत्रों में रहने वाले लोग सतर्क रहें। विजिबिलिटी कम होने की वजह से वाहन चालकों को परेशानी हो सकती है। इसलिए गाड़ी चलाते वक्त सावधान रहें। फॉग लाइट का इस्तेमाल जरूर करें। लो-बीम हेड लाइट का इस्तेमाल करें। इंडिकेटर्स भी ऑन रखें, ताकि दूसरी गाड़ी वाले आपको देख सकें। कोहरे में वाहन चलाते वक्त बरती गई लापरवाही बड़े हादसे का सबब बन सकती है, इसलिए गाड़ी चलाते हुए सतर्क रहे, रफ्तार के जुनून से बचें। मौसमी बीमारियों से बचाव के लिए ठंड में घर से बाहर निकलने से बचें।