उत्तराखंड टिहरी गढ़वालTehri garhwal ssp tripti Bhatt

एक्शन में टिहरी गढ़वाल की नई SSP तृप्ति भट्ट..मोटी तोंद वाले पुलिसकर्मी जरा सावधान रहें

टिहरी जिले की नवनियुक्त एसएसपी तृप्ति भट्ट सभी थानाध्यक्षों एवं अन्य कर्मचारियों की बैठक ली और उनको जरूरी दिशा निर्देश दिए।

Tripti Bhatt ssp: Tehri garhwal ssp tripti Bhatt
Image: Tehri garhwal ssp tripti Bhatt (Source: Social Media)

टिहरी गढ़वाल: बीता गुरुवार राज्य के लिए बड़ा दिन साबित हुआ और उस दिन राज्य के पुलिस विभाग में आईपीएस अधिकारियों को नई जिम्मेदारियां सौंपी गईं। कई बड़े अधिकारियों को नए पद सौंपे गए। टिहरी जिले की नवनियुक्त एसएसपी तृप्ति भट्ट भी नए पद को ग्रहण करने के बाद से ही एक्शन मोड में नजर आ रही हैं। उन्होंने भी टिहरी के सभी पुलिसकर्मियों को जरूरी दिशानिर्देश दे दिए हैं। उन्होंने सभी पुलिसकर्मियों को खुद को फिट रखने के निर्देश दे दिए हैं। इसी के साथ उन्होंने सभी पुलिसकर्मियों को नियमित रूप से पीटी एवं योग करने के भी आदेश दे दिए हैं। उन्होंने कहा है कि पुलिस की ड्यूटी में फिटनेस बहुत जरूरी है और जब पुलिसकर्मी खुद फिट रह पाएंगे तभी ठीक से ड्यूटी कर पाएंगे। बीते गुरुवार की शाम को एसएसपी तृप्ति भट्ट ने नई टिहरी जिले का पदभार संभालने के बाद ही सभी थानाध्यक्षों एवं अन्य कर्मचारियों की बैठक ली और उनको जरूरी दिशा निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि कोरोना काल में पुलिस को जिले में अनुशासन कायम रखने के लिए खुद को फिट रखना पड़ेगा क्योंकि पुलिस ड्यूटी में फिटनेस बहुत मायने रखती है।

ये भी पढ़ें:

यह भी पढ़ें - उत्तराखंड के पंयासारी में जुटी लोगों की भीड़..गांव में लगातार मिल रही प्राचीन काल की मूर्तियां
पुलिस का जनता के साथ सामंजस्य स्थापित करना बेहद जरूरी है तभी बेहतर पुलिसिंग हो सकती है इसीलिए अब टिहरी जिले के पुलिसकर्मियों के बीच फिटनेस के ऊपर फोकस किया जाएगा जिससे हर कर्तव्य को पुलिसकर्मी बखूबी निभा सकें। इसके लिए प्रत्येक कर्मचारी सुबह पीटी और योग नियमित रूप से करेंगे। फिटनेस के अलावा जिले की नवनियुक्त एसएसपी तृप्ति भट्ट का कहना है कि जिले में अपराधियों को पकड़ने और अपराधों पर नियंत्रण लगाने के विशेष प्रयास किए जाएंगे। उन्होंने कहा कि जिन क्षेत्रों में सीसीटीवी कैमरे लगे हैं उन सभी कैमरों को दुरुस्त किया जाए ताकि राज्य में आपराधिक घटनाओं में कमी आ सके और अपराधी पुलिस की नजरों से बच ना सकें। वर्ष के अंतिम महीने में सभी तरीके के आवश्यक कार्य निपटाए जाएंगे और पुलिस द्वारा यह सुनिश्चित किया जाएगा कि मानव अधिकार का उल्लंघन ना हो और नियमों का पूरी तरीके से पालन हो। इसी के साथ उन्होंने स्थानीय अभिसूचना इकाई को अपने तंत्र को मजबूत करने के निर्देश दिए हैं ताकि शांति व्यवस्था बरकरार रहे। इसके अलावा एसएसपी तृप्ति भट्ट ने टिहरी में साइबर अपराध और महिला अपराध के मामलों में गंभीरता से कार्य करने के भी पुलिसकर्मियों को निर्देश दे दिए हैं। अब टिहरी जिले में महिला सुरक्षा पर भी फोकस रखा जाएगा। जो भी पुलिसकर्मी लापरवाही करते हुए सामने आया उस पर कड़ी से कड़ी कार्यवाही की जाएगी