उत्तराखंड पौड़ी गढ़वालCoronavirus report without testing in Uttarakhand

उत्तराखंड: सेना भर्ती में गए नौजवानों से छलावा..200 रुपये में बिना टेस्ट किए दे दी कोरोना रिपोर्ट

रायपुर अस्पताल पर जांच के नाम पर युवाओं को ठगने का आरोप लगा है। युवाओं ने कहा कि अस्पताल ने बिना सैंपल लिए उन्हें कोरोना नेगेटिव रिपोर्ट थमा दी, आगे जानिए पूरा मामला

Uttarakhand Coronavirus: Coronavirus report without testing in Uttarakhand
Image: Coronavirus report without testing in Uttarakhand (Source: Social Media)

पौड़ी गढ़वाल: कोरोना के खिलाफ जंग में भी भ्रष्टाचारियों ने सेंध लगा दी है। देहरादून के एक अस्पताल पर बिना जांच के युवाओं को कोरोना नेगेटिव रिपोर्ट देने का आरोप लगा है। अस्पताल की करतूत का भंडाफोड़ होने के बाद स्वास्थ्य विभाग और प्रशासन में हड़कंप मचा हुआ है। मामला देहरादून का है। जहां रायपुर स्थित अस्पताल पर दो सौ रुपये लेकर बिना सैंपल लिए नेगेटिव रिपोर्ट देने का आरोप लगा है। दरअसल कोटद्वार में इन दिनों सेना भर्ती चल रही है। जो युवा सेना भर्ती में हिस्सा लेने जा रहे हैं, उन्हें कोरोना नेगेटिव रिपोर्ट लेकर आने को कहा गया है। युवाओं का आरोप है कि रायपुर के अस्पताल में युवाओं से कोरोना नेगेटिव रिपोर्ट के लिए दो-दो सौ रुपये वसूले जा रहे हैं। रुपये लेने के बाद भी उनका सैंपल नहीं लिया गया, और बिना जांच के ही नेगेटिव रिपोर्ट थमा दी गई। कुछ लड़कों ने हंगामा किया तो उनसे रुपये नहीं लिए गए।

ये भी पढ़ें:

यह भी पढ़ें - उत्तराखंड: प्रेम प्रसंग के चलते दो युवकों पर दिन-दहाड़ो फायरिंग..एक युुवक की मौत
आरोप है कि अस्पताल ने बिना टेस्ट के ही कोरोना नेगेटिव रिपोर्ट थमा दी। जिसके एवज में 2 सौ रुपये लिए गए। युवाओं ने कहा कि अस्पताल के कर्मचारी उनसे जांच के नाम पर अवैध तरीके से वसूली कर रहे थे। कोरोना सैंपल लिए बिना फर्जी तरीके से नेगेटिव रिपोर्ट दी जा रही थी। अस्पतालकर्मियों ने कई लोगों को बिना जांच के ही कोरोना नेगेटिव रिपोर्ट दे दी। युवाओं के हंगामे के बाद मामला सीएमएस तक पहुंचा तो उन्होंने जांच के नाम पर वसूली कर रहे कर्मचारियों को फटकार लगाई। सीएमएस ने कहा कि मुझे युवाओं से रुपये लेने की शिकायत मिली थी। अगर रुपये लेने पर सैंपल नहीं लिया गया है और रिपोर्ट दे दी गई है। तो ये बेहद गंभीर मामला है। क्योंकि हर एक जांच का ब्यौरा केंद्र सरकार के पोर्टल पर अपलोड होता है। मामले की जांच की जा रही है, दोषियों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।