उत्तराखंड पिथौरागढ़48 hours lockdown in Gangolihat

उत्तराखंड में कोरोना से बुरा हाल..इस इलाके में लगा 48 घंटे का लॉकडाउन, लोग घरों में कैद

पिथौरागढ़ की गंगोलीहाट तहसील में 48 घंटे की पूर्ण बंदी का फैसला लिया गया है। इस दौरान लोगों को लॉकडाउन का पूरी तरह पालन करना होगा।

Pithoragarh News: 48 hours lockdown in Gangolihat
Image: 48 hours lockdown in Gangolihat (Source: Social Media)

पिथौरागढ़: सूबे में कोरोना के चलते बिगड़े हालात काबू में आते नहीं दिख रहे। राज्य सरकार कोरोना संक्रमण रोकथाम के लिए हर जरूरी उपाय कर रही है, लेकिन कोरोना नियमों को लेकर लोगों की लापरवाही ने प्रदेश को बड़े खतरे के सामने ला खड़ा किया है। सर्दी में कोविड-19 के मामले बढ़ रहे हैं और उत्तराखंड के एक जिले में तो 48 घंटे का पूर्ण लॉकडाउन तक लगाना पड़ गया है। जिस जिले की हम बात कर रहे हैं, उसका नाम है पिथौरागढ़। यहां गंगोलीहाट तहसील में 48 घंटे की पूर्ण बंदी का फैसला लिया गया है। इस दौरान लोगों को लॉकडाउन का पूरी तरह पालन करना होगा। गंगोलीहाट में कोरोना संक्रमण के केस लगातार बढ़ रहे हैं, यही वजह है कि तहसील में प्रशासन को पूर्ण लॉकडाउन लगाना पड़ा है। यहां अब तक 273 लोग कोरोना संक्रमित हो चुके हैं। लगातार बढ़ते मामलों को देखते हुए और कोरोना संक्रमण पर लगाम लगाने के लिए प्रशासन ने गंगोलीहाट में 48 घंटे की पूर्ण बंदी का फैसला लिया है। गंगोलीहाट नगर पंचायत क्षेत्र 48 घंटे के लिए पूरी तरह बंद रहेगा।

ये भी पढ़ें:

यह भी पढ़ें - उत्तराखंड: सेना भर्ती में गए 10 नौजवान निकले करोना पॉजिटिव..मचा हड़कंप
प्रशासन ने इस संबंध में आदेश जारी कर दिए हैं। बात करें पिथौरागढ़ जिले की तो यहां अब तक 2999 कोरोना संक्रमित मरीज मिले हैं। गंगोलीहाट में कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों को देखते हुए 23 और 24 दिसंबर को पूर्ण बंदी का ऐलान किया गया है। दरअसल स्वास्थ्य विभाग ने शासन के सामने कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए क्षेत्र को बंद रखने का प्रस्ताव रखा था। प्रशासन ने इस पर अमल करते हुए पूर्ण लॉकडाउन लगाने का फैसला लिया है। एसडीएम भगत सिंह फोनिया ने बताया कि लॉकडाउन के दौरान सभी व्यापारिक प्रतिष्ठान, दुकानें, होटल, बैंक, पोस्ट ऑफिस और गैर-सरकारी कार्यालय पूरी तरह बंद रहेंगे। भूलीगांव और सलाड़ क्षेत्र को माइक्रो कंटेंनमेंट जोन घोषित किया गया है। यहां प्रशासन की टीम सभी वार्डों में जाकर लोगों के सैंपल लेगी। पूर्ण बंदी के दौरान मेडिकल स्टोर सुबह 9 से दिन में 12 बजे तक खुले रहेंगे।