गढ़वाल: आखिरकार 12 साल बाद खुलेगी ये सड़क..सैकड़ों गांवों के लिए आई खुशबरी (Maidavan-Ramnagar-Kanda-Dhikala forest motorway will open)
Connect with us
Image: Maidavan-Ramnagar-Kanda-Dhikala forest motorway will open

गढ़वाल: आखिरकार 12 साल बाद खुलेगी ये सड़क..सैकड़ों गांवों के लिए आई खुशबरी

मैदावन-रामनगर-कांडा-ढिकाला वन मोटर मार्ग को कल वाहनों की आवाजाही के लिए खोल दिया जाएगा। इससे पौड़ी गढ़वाल के सैकड़ों गांवों के लोग लाभान्वित होंगे।

कोटद्वार वासियों का 12 साल का इंतजार कल खत्म होने वाला है। मैदावन-रामनगर-कांडा-ढिकाला वन मोटर मार्ग पर एक बार फिर वाहनों की आवाजाही शुरू होने वाली है। 25 दिसंबर को इस रोड को वाहनों की आवाजाही के लिए खोल दिया जाएगा। जिसका फायदा पौड़ी गढ़वाल के सैकड़ों गांवों को होगा। लैंसडाउन विधानसभा के नैनीडांडा और रिखणीखाल विकासखंड के लोग लंबे वक्त से मैदावन-रामनगर-कांडा-ढिकाला वन मोटर मार्ग को खोले जाने की मांग कर रहे थे। देर से ही सही आखिरकार सालों का ये इंतजार अब जल्द ही खत्म होने वाला है। 25 दिसंबर को वन मंत्री डॉ. हरक सिंह रावत और लैंसडाउन विधायक दिलीप रावत इस रोड पर वाहनों की आवाजाही का शुभारंभ करेंगे। रोड के खुलने से लोगों का सफर आसान और सुखद हो जाएगा।

यह भी पढ़ें - गढ़वाल से वैज्ञानिकों को मिली गुड न्यूज..इस खूबसूरत घाटी में दिखे स्नो लेपर्ड और भूरा भालू
वन मंत्री डॉ. हरक सिंह रावत ने कहा कि साल 2008 में लैंडस्लाइड की वजह से ये रोड बंद हो गई थी। तब से क्षेत्र की जनता इस रोड को खोलने की मांग कर रही थी। इस रोड के खुलने से कोटद्वार से ढिकाला की दूरी 60 किलोमीटर कम हो जाएगी। जिसका सबसे ज्यादा फायदा कोटद्वार और लैंसडाउन विधानसभा क्षेत्र की जनता को होगा। कोटद्वारवासी भी इस फैसले से खुश हैं। इसके अलावा कॉर्बेट टाइगर रिजर्व से गुजरने वाले कोटद्वार-कालागढ़-रामनगर वन मार्ग पर भी दो साल बाद जीएमओयू की बसें चलाने की तैयारी है। जल्द ही इस रोड पर गढ़वाल मोटर्स ऑनर्स यूनियन लिमिटेड की बसों का संचालन शुरू किया जाएगा। वन एवं पर्यावरण मंत्री डॉ. हरक सिंह रावत के हस्तक्षेप के बाद मुख्य वन्यजीव प्रतिपालक ने इस रोड पर बसों के संचालन की अनुमति देने के लिए कॉर्बेट टाइगर रिजर्व के निदेशक को निर्देश जारी कर दिए हैं।

Loading...

Latest Uttarakhand News Articles

वीडियो : IPS अधिकारी के रिटायर्मेंट कार्यक्रम में कांस्टेबल को देवता आ गया
वीडियो : आछरी - गढ़वाली गीत
वीडियो : श्री बदरीनाथ धाम में बर्फबारी का मनमोहक नजारा देखिये..

उत्तराखंड की ट्रेंडिंग खबरें

वायरल वीडियो

इमेज गैलरी

Trending

SEARCH

पढ़िये... उत्तराखंड की सत्ता से जुड़ी हर खबर, संस्कृति से जुड़ी हर बात और रिवाजों से जुड़े सभी पहलू.. rajyasameeksha.com पर।


Copyright © 2017-2021 राज्य समीक्षा.

To Top