उत्तराखंड हल्द्वानीBusinessman murdered in Haldwani

उत्तराखंड में होटल कारोबारी की हत्या..पत्नी के मायके के सामने मारी गोली

मृतक के पिता और बहन का कहना है कि अमित का अपनी पत्नी से विवाद चल रहा था। पत्नी निकिता ने 3 महीने पहले उसके खिलाफ केस दर्ज कराया था। बीती शाम उसे पत्नी के मायके के सामने गोली मार दी गई।

Haldwani News: Businessman murdered in Haldwani
Image: Businessman murdered in Haldwani (Source: Social Media)

हल्द्वानी: हल्द्वानी के काठगोदाम क्षेत्र में गुरुवार की शाम होटल कारोबारी की हत्या कर दी गई। वारदात पत्नी के मायके के पास हुई। घटना के बाद से क्षेत्र में दहशत का माहौल है तो वहीं परिवार वालों का कहना है कि हत्याकांड में किसी करीब का ही हाथ है। मृतक के पिता और बहन ने उसकी पत्नी पर गंभीर आरोप लगाए हैं। उनका कहना है कि 3 महीने पहले मृतक कारोबारी की पत्नी ने उसके खिलाफ दहेज उत्पीड़न और मारपीट का केस दर्ज कराया था। 10 साल पहले दोनों की लव मैरिज हुई थी, लेकिन पिछले 4 महीने से पति-पत्नी अलग रह रहे थे। मृतक कारोबारी का नाम अमित कुमार है। 32 वर्षीय अमित कुमार ने सलड़ी में होटल खोल रखा था। गुरुवार को वो होटल से लौटने के बाद रुद्रपुर तहसील में कार्यरत अपनी बहन शालिनी को लेने जा रहे थे। अमित बाइक से काठगोदाम के लिए निकले थे, लेकिन पुल पर जाम होने की वजह से आगे नहीं जा सके। जिसके बाद शालिनी खुद ही घर चली आई। इस बीच किसी ने शालिनी को फोन कर सूचना दी कि उसका भाई गली में लहूलुहान पड़ा है। बहन मौके पर पहुंची तो भाई सड़क पर पड़ा था। उसकी बाइक दूर खड़ी थी।

ये भी पढ़ें:

यह भी पढ़ें - उत्तराखंड में उग्र हुआ किसान आंदोलन..बैरकेडिंग हटाकर दिल्ली रवाना हुए किसान
घटना की सूचना मिलने के बाद काठगोदाम पुलिस मौके पर पहुंची। युवक को आनन-फानन में एसटीएच पहुंचाया। जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। अमित के परिवार वालों ने उसके ससुरालियों पर हत्या की साजिश रचने का आरोप लगाया है। उन्होंने बताया कि 3 महीने पहले अमित की पत्नी निकिता ने ससुराल पक्ष के खिलाफ उत्पीड़न आदि धाराओं में केस दर्ज कराया था। वो पति से अलग रह रही है। वहीं पुलिस भी यही मानकर चल रही है कि अमित को गोली मारने वाला न सिर्फ अमित से बल्कि वारदात वाली जगह से भी पूरी तरह वाकिफ था। अमित के सीने में काफी करीब से गोली मारी गई। अब पुलिस नरीमन चौराहे से लेकर रानीबाग और पुल साइड के सीसीटीवी कैमरे भी खंगाल रही है। पारिवारिक विवाद के एंगल से भी हत्याकांड की जांच की जा रही है।