उत्तराखंड देहरादूनChanged traffic plan in Mussoorie

उत्तराखंड: नए साल पर मसूरी जाने से पहले जानिए ट्रैफिक प्लान..वरना मुश्किल में फंसेंगे आप

नए साल के जश्न के लिए लोग मसूरी और नैनीताल समेत दूसरे पर्यटक स्थलों पर पहुंचने लगे हैं। अगर आप भी न्यू ईयर सेलिब्रेशन के लिए मसूरी जाने वाले हैं तो ट्रैफिक प्लान देखना न भूलें।

Mussoorie News: Changed traffic plan in Mussoorie
Image: Changed traffic plan in Mussoorie (Source: Social Media)

देहरादून: प्रदेशभर में नए साल के जश्न की तैयारियां जोर-शोर से चल रही हैं। इस दौरान मसूरी, नैनीताल और औली जैसे पर्यटक स्थलों में पर्यटकों की भारी भीड़ उमड़ने की उम्मीद है। औली में तो जीएमवीएन के गेस्ट हाउस और होटल पहले ही बुक हो चुके हैं। मसूरी में भी सेलिब्रेशन की तैयारियां जारी हैं। उम्मीद है कि नए साल के मौके पर भारी तादाद में पर्यटक मसूरी पहुंचेंगे। ऐसे में पर्यटकों को किसी तरह की परेशानी ना हो, इसके लिए देहरादून पुलिस ने ट्रैफिक प्लान जारी किया है। सेलिब्रेशन के दौरान सुरक्षा व्यवस्था बनाए रखने के लिए अतिरिक्त पुलिस फोर्स की तैनाती भी की जाएगी। अगर आप भी न्यू ईयर सेलिब्रेशन के लिए मसूरी जाने की प्लानिंग कर रहे हैं तो ट्रैफिक रूट और पार्किंग संबंधी डिटेल जरूर नोट कर लें। सबसे पहले आपको पार्किंग व्यवस्था के बारे में बताते हैं। मसूरी जाने वाले चौपहिया वाहनों के लिए लाइब्रेरी में एमडीडीए और कैंपटी स्टैंड में पार्किंग की व्यवस्था की गई है। दुपहिया वाहनों के लिए मसूरी मॉर्डन स्कूल में पार्किंग की व्यवस्था रहेगी। इसके अलावा पिक्चर पैलेस की तरफ राधा कृष्ण मंदिर के पास, एमडीडीए और टाउन हॉल में पार्किंग बनाई गई है। अब ट्रैफिक रूट के बारे में जान लें। देहरादून से जाने वाले वाहन मेन रोड से किंक्रेग पहुंचेंगे। वहां से लाइब्रेरी जाने वाले सीधे निकल जाएंगे। लंढौर-लाल टिब्बा वाला ट्रैफिक पिक्चर पैलेस होते हुए वाया घंटाघर मलिंगार को जाएगा। आगे पढ़िए

ये भी पढ़ें:

यह भी पढ़ें - उत्तराखंड: मसूरी में अनुपम खेर को छात्र से मांगनी पड़ी लिफ्ट..देखिए वीडियो
देहरादून आने वाले सभी वाहन जेपी बैंड से वाया बार्लोगंज होते हुए देहरादून आएंगे। पिक्चर पैलेस से देहरादून आने वाले वाहन बड़े मोड़ से होते हुए वाइनबर्ग एलन स्कूल से टिहरी बाईपास होते हुए बार्लोगंज से दून आएंगे। पिक्चर पैलेस स्थित होटलों को जाने वाली गाड़ियों को पिक्चर पैलेस बैरियर से ग्रीन चेक से कैमल्स बैक रोड से होकर निकाला जाएगा। संबंधित होटलों की पार्किंग में ही वाहन पार्क होंगे। माल रोड पर गाड़ियों की पार्किंग पूरी तरह प्रतिबंधित है। देहरादून पुलिस ने ट्रैफिक प्लान जारी कर दिया है। साथ ही सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए इस दौरान 14 उपनिरीक्षक, 42 कांस्टेबल, 5 महिला कांस्टेबल और पीएसी की एक प्लाटून की तैनाती की गई है। नया ट्रैफिक प्लान 29 दिसंबर की रात से 1 जनवरी 2021 तक लागू रहेगा।