उत्तराखंड हरिद्वारCouple suicide in haridwar

उत्तराखंड: नए साल पर प्रेमी प्रेमिका ने उठाया आत्मघाती कदम..जहर खाकर की खुदकुशी

हरिद्वार में प्यार का भूत एक प्रेमी युगल पर इस कदर सवार हुआ कि दोनों ने एक दूसरे के लिए जहर खाकर आत्महत्या कर ली। जानिए वजह

Haridwar news: Couple suicide in haridwar
Image: Couple suicide in haridwar (Source: Social Media)

हरिद्वार: यह सच है कि जब दो व्यक्ति प्रेम में होते हैं तो सही और गलत में अंतर करना भूल जाते हैं। साथ जीने और साथ मरने की कसम खाने वाले प्रेमी आवेश में आकर कभी-कभी गलत कदम उठा लेते हैं जो उनके लिए घातक साबित होता है। अब हरिद्वार में ही देख लीजिए। हरिद्वार में प्यार का भूत एक प्रेमी युगल पर इस कदर सवार हुआ कि दोनों ने एक दूसरे के लिए जहर खाकर आत्महत्या कर ली। दोनों की अस्पताल में दर्दनाक मृत्यु हो गई। दोनों में से मृतक महिला की शादी भी हो रखी है और उसके पति और दो बच्चे भी हैं। जबकि उसका प्रेमी भी उसी की फैक्ट्री में काम करता था। घटना हरिद्वार जिले के भगवानपुर थाना क्षेत्र के खेलपुर गांव की बताई जा रही है। पुलिस को अभी तक कोई भी तहरीर नहीं मिल पाई है। दोनों लोग फैक्ट्री में काम करते थे। पुलिस इस पूरे मामले को प्रेम संबंध से जोड़कर देख रही है। वहीं मामले के बाद से ही दोनों के परिजनों के बीच में हड़कंप मचा हुआ है। चलिए अब हम आपको पूरी घटना से अवगत कराते हैं।

ये भी पढ़ें:

यह भी पढ़ें - उत्तराखंड: ट्रक ने महिला को 50 मीटर तक घसीटा..गांव वालों ने सड़क पर लाश रखकर किया प्रदर्शन
पुलिस के अनुसार नरेश कुमार उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर का निवासी है। वह तकरीबन 10 साल से रुड़की के भगवानपुर क्षेत्र के खेलपुर गांव में रहता था और वह एक फैक्ट्री में सुरक्षाकर्मी है। उसकी पत्नी बबीता एक दवा कंपनी में नौकरी करती थी और बबीता के साथ में ही तकरीबन 1 साल से सहारनपुर का निवासी सुमित भी नौकरी करता था। सुमित भी रायपुर गांव में ही किराए के मकान पर रहता था। बबीता और नरेश कुमार के दो बच्चे भी हैं। मामला प्रेम प्रसंग का बताया जा रहा है और माना जा रहा है कि फैक्ट्री में काम करने के दौरान बबीता और सुमित के बीच नजदीकियां बढ़ीं और दोनों एक-दूसरे से प्रेम करने लगे। बीते बुधवार की सुबह तकरीबन 9:30 बजे कुछ ग्रामीणों ने रायपुर रोड पर बबीता और सुमित को सड़क पर तड़पते हुए देखा और उन्होंने तुरंत ही इस बारे में गांव के प्रधान को सूचना दी। जैसे यह गांव के प्रधान को इस मामले की सूचना मिली उसने तुरंत ही पुलिस को इस मामले से अवगत कराया और पुलिस आनन-फानन पर मौके पर पहुंची और बबीता और सुमित दोनों को भगवानपुर के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में भिजवाया गया, जहां पर उनकी हालत बहुत ज्यादा नाजुक हो गई और उनको रुड़की के सिविल अस्पताल में रेफर कर दिया गया। रुड़की के सिविल अस्पताल में दोनों ने उपचार के दौरान दम तोड़ दिया।

ये भी पढ़ें:

यह भी पढ़ें - कोरोनावायरस 02: देहरादून में ब्रिटेन से लौटा 8 साल का बच्चा कोरोना पॉजिटिव
वहीं पुलिस ने इन दोनों के पास से मिले आधार कार्ड से उनके परिजनों से संपर्क साधा और उनको दोनों की मृत्यु की सूचना दी। वहीं दोनों की मृत्यु के बाद से ही दोनों परिवारों के बीच में कोहराम मचा हुआ है। घटना के पीछे की वजह तो अभी तक साफ नहीं हो पाई है मगर पुलिस इसको प्रेम प्रसंग मानकर ही चल रही है। पुलिस ने दोनों मृतकों के शव को कब्जे में ले लिया है। इस पूरे मामले में अभी तक दोनों पक्षों की ओर से कोई भी तहरीर पुलिस को नहीं मिली है। मगर पुलिस अपने लेवल पर तहकीकात और जांच-पड़ताल कर रही है। अभी पुलिस परिजनों की तहरीर का इंतजार कर रही है और पूरे मामले की छानबीन भी की जा रही है। पुलिस का कहना है कि मामले की गहराई से जांच की जा रही है और दोनों मृतकों के परिजनों से पूछताछ की जा रही है।