पहाड़ की श्वेता जोशी को बधाई..UPSC परीक्षा में पाई सफलता, भारतीय डाक में बनेंगी अधिकारी (Shweta Joshi of Almora got 49th rank in UPSC)
Connect with us
Image: Shweta Joshi of Almora got 49th rank in UPSC

पहाड़ की श्वेता जोशी को बधाई..UPSC परीक्षा में पाई सफलता, भारतीय डाक में बनेंगी अधिकारी

श्वेता ने दूसरे प्रयास में UPSC परीक्षा में सफलता हासिल की और 49वीं रैंक हासिल की। अब वो भारतीय डाक सेवा या भारतीय रेलवे डाक सेवा में अधिकारी बनेंगी।

उत्तराखंड की बेटियों ने हर बार अपनी मेहनत से बड़ा मुकाम हासिल किया है। इन्हीं में से एक हैं अल्मोड़ा की श्वेता जोशी। श्वेता ने दूसरे प्रयास में UPSC परीक्षा में सफलता हासिल की और 49वीं रैंक हासिल की। अब वो भारतीय डाक सेवा या भारतीय रेलवे डाक सेवा में अधिकारी बनेंगी। अभी श्वेता नई दिल्ली के शहरी आवास विकास मंत्रालय में सहायक अनुभाग अधिकारी हैं। अल्मोड़ा शहर के कपीना मोहल्ला निवासी चंद्रबल्लभ जोशी की बेटी श्वेता बचपन से ही मेधावी रहीं हैं। अपने पिता जल निगम के सेवानिवृत्त मुख्य प्रशासनिक अधिकारी रहे हैं। 2014 में श्वेता ने एनआईटी जालंधर से मैकेनिकल इंजीनियरिंग में बीटेक किया। इसके बाद उन्होंने एक कंपनी में दो साल नौकरी की। इसके बाद उन्होंने नौकरी छोड़ दी। उनका लक्ष्य सिविल सर्विसेज की परीक्षा पास करना था। श्वेता ने 2018 में UPSC की परीक्षा दी, लेकिन उस वक्त सफलता नहीं मिली। 2019 में उन्होंने दोबारा परीक्षा दी और सफलता मिल गई। मीडिया से बातचीत में श्वेता का कहना है कि साक्षात्कार और परीक्षा की तैयारी तक के सफर में टिहरी गढ़वाल की एसएसपी आईपीएस तृप्ति भट्ट ने काफी सहयोग किया। राज्य समीक्षा की टीम की तरफ से श्वेता को बहुत बहुत शुभकामनाएं
यह भी पढ़ें - उत्तराखंड: BJP प्रदेश अध्यक्ष ने मांगी माफी,,चुनाव से पहले गरमाई राजनीति

Loading...

Latest Uttarakhand News Articles

वीडियो : यहां जीवित हो उठता है मृत व्यक्ति - लाखामंडल उत्तराखंड
वीडियो : DM स्वाति भदौरिया से खास बातचीत
वीडियो : श्री बदरीनाथ धाम से जुड़े अनसुने रहस्य

उत्तराखंड की ट्रेंडिंग खबरें

वायरल वीडियो

इमेज गैलरी

SEARCH

पढ़िये... उत्तराखंड की सत्ता से जुड़ी हर खबर, संस्कृति से जुड़ी हर बात और रिवाजों से जुड़े सभी पहलू.. rajyasameeksha.com पर।


Copyright © 2017-2020 राज्य समीक्षा.

To Top