देहरादून SSP योगेन्द्र रावत की बड़ी तैयारी..ऑफिस में जमे पुलिसकर्मियों को फील्ड में उतरना होगा (Good work of Dehradun SSP Yogendra Singh Rawat)
Connect with us
Image: Good work of Dehradun SSP Yogendra Singh Rawat

देहरादून SSP योगेन्द्र रावत की बड़ी तैयारी..ऑफिस में जमे पुलिसकर्मियों को फील्ड में उतरना होगा

एसएसपी डॉ. योगेंद्र सिंह रावत ने इस संबंध में जिले की सभी शाखाओं से अधिकारियों और कर्मचारियों की सूची मांगी है।

देहरादून एसएसपी योगेन्द्र रावत अब बड़ी तैयारी में हैं। देहरादून पुलिस में आपको कुछ बदलाव देखने को मिल सकते हैं। जो पुलिस कर्मी लंबे वक्त से ऑफिसों में जमे हुए हैं, उन्हें अब फील्ड में उतारने की तैयारी चल रही है। प्लान ये है कि अब सिर्फ योग्य और कार्यकुशल अधिकारियों और कर्मचारियों को ही ऑफिसों की जिम्मेदारी दी जाएगी। इस संबंध में एसएसपी डॉ. योगेंद्र सिंह रावत ने देहरादून की सभी शाखाओं से अधिकारियों और कर्मचारियों की लिस्ट मांगी है। उनके कार्यों का विवरण भी प्रस्तुत करने को कहा गया है। दरअसल एसपी, एसएसपी, एसओजी, सीओ, ट्रैफिक, एसआइएस, मानवाधिकार सूचना प्रकोष्ठ, एंटी ह्यूमन ट्रैफिक सेल, सूचना प्रकोष्ठ कार्यालयों में कई पुलिस अधिकारी और कर्मचारी ऐसे हैं, जो काफी लंबे समय से ऑफिस का ही काम कर रहे हैं।

यह भी पढ़ें - उत्तराखंड की 50 हजार स्कूली छात्राओं के लिए खुशखबरी..CM ने दी साइकिल की सौगात
अब एसएसपी डॉ. योगेंद्र सिंह रावतका कहना है कि ऐसे पुलिस कर्मियों के अभी तक के कार्यों को देखने के बाद तय होगा कि किसे ऑफिस में रखें और किसे फील्ड में उतारें। उन्होंने बताया कि सीओ मुख्यालय दीपक कुमार की देखरेख में इस पर काम किया जा रहा है। अधिकारियों व कर्मचारियों से पूछताछ के बाद ही उनकी नियुक्ति की जाएगी। इसमें उन्हें एक से दूसरे कार्यालय में भी भेजा जा सकता है। अब सवाल ये है कि आखिर इससे क्या होगा? इस बारे में एसएसपी रावत ने बताया कि इस प्रक्रिया का उद्देश्य अधिकारियों और कर्मचारियों को हटाना या बदलना नहीं, बल्कि ऑफिस के कार्यों में तेजी लाना है। ऑफिसों के कार्यों में तेजी आएगी तो जाहिर ही थानों के कार्य जल्द निपटेंगे।

Loading...

Latest Uttarakhand News Articles

वीडियो : उत्तराखंड में मौजूद है परीलोक...जानिए खैंट पर्वत के रहस्य
वीडियो : बाघ-तेंदुओं से अकेले ही भिड़ जाता है पहाड़ का भोटिया कुत्ता
वीडियो : उत्तराखंड का अमृत: किलमोड़ा

उत्तराखंड की ट्रेंडिंग खबरें

वायरल वीडियो

इमेज गैलरी

SEARCH

पढ़िये... उत्तराखंड की सत्ता से जुड़ी हर खबर, संस्कृति से जुड़ी हर बात और रिवाजों से जुड़े सभी पहलू.. rajyasameeksha.com पर।


Copyright © 2017-2021 राज्य समीक्षा.

To Top