खुशखबरी: उत्तराखंड में 150 ASI और 2000 कान्सटेबल की भर्ती जल्द (Recruitment of 150 ASI and 2000 constables in Uttarakhand)
Connect with us
Image: Recruitment of 150 ASI and 2000 constables in Uttarakhand

खुशखबरी: उत्तराखंड में 150 ASI और 2000 कान्सटेबल की भर्ती जल्द

डीजीपी ने कहा कि मार्च महीने से राज्य में पुलिस भर्ती आयोजित की जाएगी। इस दौरान लगभग 150 एसआई और 2000 कांस्टेबल की भर्ती होगी।

पुलिस की वर्दी पहन समाज के लिए कुछ बेहतर करने की चाह रखने वालों के लिए एक अच्छी खबर है। इस सपने को पूरा करने का वक्त आ गया है। तैयारी शुरू कर दें। उत्तराखंड पुलिस विभाग में जल्द ही नए पुलिसकर्मियों की भर्ती की जाएगी। पुलिस मुख्यालय ने भर्ती परीक्षा की तैयारी शुरू कर दी है। ये जानकारी डीजीपी अशोक कुमार ने दी। चमोली के गोपेश्वर में हुए एक कार्यक्रम में उन्होंने इस संबंध में जरूरी जानकारी दी। इस दौरान उन्होंने विभागीय पदोन्नति पर भी बात की। डीजीपी ने कहा कि मार्च महीने से राज्य में पुलिस भर्ती आयोजित की जाएगी। लगभग 150 एसआई और 2000 कांस्टेबल की भर्ती होगी। डीजीपी ने कहा कि फिलहाल पदोन्नति की प्रक्रिया संपन्न कराई जा रही है। विभागीय पदोन्नति रुकी रहने से भर्ती प्रक्रिया शुरू नहीं की जा सकी है। फरवरी में पदोन्नति प्रक्रिया संपन्न हो जाएगी। इसके बाद पुलिस भर्ती होगी। पिछले दिनों गोपेश्वर पुलिस मैदान में आयोजित जन संवाद कार्यक्रम में डीजीपी अशोक कुमार ने लोगों की समस्याएं सुनीं। इस दौरान उन्होंने पुलिस भर्ती समेत तमाम मुद्दों पर बातचीत की। डीजीपी ने कहा कि उत्तराखंड में ऑलवेदर रोड का निर्माण चल रहा है। इससे चारधाम यात्रा के दौरान सहूलियत मिलेगी। रोड बनने के बाद सबसे बड़ी जिम्मेदारी ट्रैफिक मैनेजमेंट की रहेगी।

यह भी पढ़ें - खुशखबरी: उत्तराखंड पहुंची कोविड शील्ड वैक्सीन की 1 लाख 13 हजार डोज
डीजीपी ने युवाओं में नशे की बढ़ती प्रवृत्ति पर भी चिंता जताई। उन्होंने कहा कि युवाओं को यह समझाएं ड्रग्स मजा नहीं सजा है। इसके लिए पुलिस के साथ ही जन जागरुकता बेहद जरूरी है। डीजीपी अशोक कुमार ने वाहन खरीदने वालों से अपील करते हुए कहा कि वाहन तभी खरीदें, जब खुद के पास पार्किंग की व्यवस्था हो। नगर पालिका और जिला प्रशासन भी पार्किंग पर फोकस करें। आपको बता दें कि कुंभ आयोजन को ध्यान में रख पुलिस विभाग जल्द ही पुलिस भर्ती रैली का आयोजन करने जा रहा है। कुंभ मेले में उत्तराखंड पुलिस के साथ-साथ दूसरे राज्यों के पुलिसकर्मियों, होमगार्ड और अर्द्धसैनिक बलों की भी तैनाती की जाएगी। इसके अलावा पुलिस विभाग में प्रमोशन की प्रक्रिया भी शुरू हो गई है। सब-इंस्पेक्टर और हेड कांस्टेबल को भी पदोन्नत किया जाना है। पुराने कर्मचारियों के प्रमोशन के बाद, कई पद खाली होंगे। जिन्हें भरने के लिए मुख्यालय पुलिस भर्ती का आयोजन करेगा।

Loading...

Latest Uttarakhand News Articles

वीडियो : खूबसूरत उत्तराखंड : स्वर्गारोहिणी
वीडियो : श्री बदरीनाथ धाम से जुड़े अनसुने रहस्य
वीडियो : श्री बदरीनाथ धाम में बर्फबारी का मनमोहक नजारा देखिये..

उत्तराखंड की ट्रेंडिंग खबरें

वायरल वीडियो

इमेज गैलरी

SEARCH

पढ़िये... उत्तराखंड की सत्ता से जुड़ी हर खबर, संस्कृति से जुड़ी हर बात और रिवाजों से जुड़े सभी पहलू.. rajyasameeksha.com पर।


Copyright © 2017-2020 राज्य समीक्षा.

To Top