उत्तराखंड: हरदा ने BJP को बताया मजबूत पार्टी..इशारों-इशारों में पेश की दावेदारी (Harish rawat statement on BJP)
Connect with us
Image: Harish rawat statement on BJP

उत्तराखंड: हरदा ने BJP को बताया मजबूत पार्टी..इशारों-इशारों में पेश की दावेदारी

हरीश रावत ने कहा कि अगर पार्टी उन्हें मुख्यमंत्री उम्मीदवार घोषित करती है तो वो इस जिम्मेदारी को पूरी तरह निभाएंगे, लेकिन किसी दूसरे का चयन करती है तो भी वह उसका पूरा सहयोग करेंगे।

आलोचना हो या तारीफ, उत्तराखंड के पूर्व सीएम हरीश रावत चर्चा में बने रहने का हुनर खूब जानते हैं। कांग्रेस नेता हरीश रावत जो कहें, जो करें वो अक्सर सुर्खियां बन जाता है। वो हर मुद्दे पर अपनी बेबाक राय रखते रहे हैं। पिछले दिनों जब कांग्रेस हाईकमान ने उत्तराखंड में किसी को मुख्यमंत्री का चेहरा घोषित न कर के सामूहिक नेतृत्व संग चुनाव लड़ने की बात कही, तो वो हरीश रावत ही थे जिन्होंने इस फैसले का विरोध किया। उन्होंने साफ कहा कि राज्य में पार्टी की ओर से मुख्यमंत्री पद का चेहरा घोषित करने की जरूरत है। हरीश रावत के इस बयान के बाद उनकी चौतरफा आलोचना हुई। उनके विरोधियों को एक बार फिर हरदा को घेरने का मौका मिल गया, लेकिन हरीश रावत अब भी अपनी बात पर कायम हैं। रविवार को हरीश रावत एक बार फिर मीडिया से मुखातिब हुए। इस दौरान उन्होंने इशारों ही इशारों में मुख्यमंत्री पद का दावेदार बनने की इच्छा भी जता दी। हरीश रावत ने कहा कि अगर पार्टी उन्हें यह जिम्मेदारी देती है तो इसे पूरी तरह निभाएंगे, लेकिन किसी दूसरे का चयन करती है तो भी वह उसका पूरा सहयोग करेंगे। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री पद का उम्मीदवार घोषित करना जरूरी है। ऐसा नहीं किया गया तो बीजेपी अपने संगठन और धनबल की बदौलत आगामी विधानसभा चुनाव में कांग्रेस पर भारी पड़ सकती है। उन्होंने कहा की इस मामले में भाजपा मजबूत है

यह भी पढ़ें - बर्ड फ्लू: रुद्रप्रयाग और अगस्त्यमुनि में मृत मिले कबूतर..खतरे का संकेत
एक न्यूज एजेंसी को दिए इंटरव्यू में हरीश रावत ने कहा कि चुनाव को स्थानीय मुद्दों पर लाने के लिए चेहरे की जरूरत है। मैं कहना चाहता हूं कि चेहरा होने से असमंजस नहीं रहेगा, जिससे हमें फायदा ही होगा। पूर्व सीएम हरीश रावत ने कहा कि यहां मेरी दावेदारी का सवाल नहीं है। अगर किसी और नाम को भी घोषित करते हैं तो मैं साथ खड़ा हूं। मैं किसी भी जिम्मेदारी से इनकार नहीं कर सकता। अगर मुझे ये जिम्मेदारी मिली तो मैं इसे पूरी तरह निभाऊंगा। अपने अलावा दूसरे नामों के बारे में पूछे जाने पर रावत ने कहा कि प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष (प्रीतम सिंह) का नाम स्वाभाविक है, विधायक की दल की नेता (इंदिरा हृदयेश) का नाम भी विकल्प के तौर पर हमारे पास है। कई दूसरे नेता भी हैं। पार्टी इनमें से किसी को भी मुख्यमंत्री पद का दावेदार घोषित करती है तो मैं उसका पूरा सहयोग करूंगा।

Loading...

Latest Uttarakhand News Articles

वीडियो : श्री बदरीनाथ धाम में बर्फबारी का मनमोहक नजारा देखिये..
वीडियो : आछरी - गढ़वाली गीत
वीडियो : IPS अधिकारी के रिटायर्मेंट कार्यक्रम में कांस्टेबल को देवता आ गया

उत्तराखंड की ट्रेंडिंग खबरें

वायरल वीडियो

इमेज गैलरी

SEARCH

पढ़िये... उत्तराखंड की सत्ता से जुड़ी हर खबर, संस्कृति से जुड़ी हर बात और रिवाजों से जुड़े सभी पहलू.. rajyasameeksha.com पर।


Copyright © 2017-2021 राज्य समीक्षा.

To Top