उत्तराखंड उत्तरकाशी2 smack smugglers caught at himachal border

उड़ता उत्तराखंड: हिमाचल से 12.60 ग्राम स्मैक ला रहे 2 नशे के सौदागर गिरफ्तार

चेकिंग के दौरान मोरी पुलिस ने हिमाचल प्रदेश नंबर की एक कार की तलाशी ली। जिसमें से स्मैक की खेप बरामद हुई। कार से साढ़े बारह ग्राम स्मैक मिली। आगे पढ़िए पूरी खबर

Drugs in Uttarakhand: 2 smack smugglers caught at himachal border
Image: 2 smack smugglers caught at himachal border (Source: Social Media)

उत्तरकाशी: पुलिस के तमाम अभियानों के बावजूद उत्तराखंड में नशे का कारोबार रुक नहीं रहा। पड़ोसी राज्यों से नशे की खेप उत्तराखंड लाई जा रही है। इन्हें अलग-अलग जगहों और यहां तक कि स्कूल-कॉलेजों में भी सप्लाई किया जा रहा है। मैदान से लेकर पहाड़ तक नशे का कारोबार धड़ल्ले से चल रहा है। ताजा मामला उत्तरकाशी का है। जहां पुलिस ने स्मैक की तस्करी करते दो युवकों को पकड़ा। पकड़े गए दोनों युवक हिमाचल प्रदेश के रहने वाले हैं। पुलिस ने तलाशी के दौरान उनके पास से 12.60 ग्राम स्मैक बरामद की। उत्तरकाशी में पुलिस कार्यालय में हुई प्रेस कांफ्रेंस में पुलिस अधीक्षक मणिकांत मिश्रा ने घटना का खुलासा किया। उन्होंने आरोपी युवकों को पकड़ने वाली पुलिस टीम को दो हजार रुपये का नकद पुरस्कार देने की भी घोषणा की।

ये भी पढ़ें:

यह भी पढ़ें - हरिद्वार: लक्सर में पकड़े गए 2 शातिर चोर.. कई बाइक चोरियों का पर्दाफाश
चलिए आपको पूरी घटना के बारे में बताते हैं। गुरुवार की शाम मोरी पुलिस वाहनों की चेकिंग कर रही थी। इस दौरान पुलिस ने हिमाचल प्रदेश नंबर की एक कार की तलाशी ली। जिसमें से स्मैक की खेप बरामद हुई। कार से साढ़े बारह ग्राम स्मैक मिली। जिसके बाद पुलिस ने कार सवार ललित कुमार और उमेश को गिरफ्तार कर लिया। दोनों युवक हिमाचल प्रदेश के शिमला जिले के रहने वाले हैं। गिरफ्तारी के वक्त दोनों युवकों ने स्मैक इस्तेमाल कर रखी थी। फिलहाल पुलिस दोनों युवकों से गहन पूछताछ कर रही है। वो स्मैक लेकर कहां से आए और इसे कहां खपाया जाना था, इस बारे में जानकारी जुटाई जा रही है। प्रेस कांफ्रेंस में पुलिस अधीक्षक मणिकांत मिश्रा ने कहा कि अवैध रूप से नशीले पदार्थों का क्रय-विक्रय करने वालों के खिलाफ कार्रवाई करना उनकी पहली प्राथमिकता है। जिले को पूरी तरह नशामुक्त बनाने की कवायद जारी है। उन्होंने जनता से भी इस मुहिम में पुलिस का साथ देने की अपील की है।