उत्तराखंड हल्द्वानीGreat initiative of Bisht industry, start your business for just Rs 15900

बिष्ट उद्योग की शानदार पहल, मात्र 15900 रुपये में शुरू करें अपना बिजनेस

बिष्ट उद्योग का प्रयास हर पहाड़वासी को आत्मनिर्भर बनाना है। जो लोग लॉकडाउन के दौरान अपनी जॉब गंवाकर गांव लौट आए हैं वो भी अब कम पूंजी में अपना बिजनेस शुरू कर सकते हैं।

Bisht udhyog: Great initiative of Bisht industry, start your business for just Rs 15900
Image: Great initiative of Bisht industry, start your business for just Rs 15900 (Source: Social Media)

हल्द्वानी: हम में से हर कोई जीवन में कुछ बड़ा करना चाहता है। इसके लिए कई लोग स्वरोजगार का सपना देखते हैं, लेकिन कई चुनौतियों के चलते इस सपने को पूरा नहीं कर पाते। कभी पूंजी की कमी आड़े आती है तो कई बार ये पता नहीं होता कि अपने उत्पाद की मार्केटिंग कैसे करनी है। ऐसे लोगों के लिए बिष्ट उद्योग अपना बिजनेस शुरू करने का शानदार मौका लेकर आया है। जो लोग अपना काम शुरू करना चाहते हैं, वो मात्र 15900 रुपये की लागत से अपना काम शुरू कर सकते हैं। बिष्ट उद्योग का प्रयास हर पहाड़वासी को आत्मनिर्भर बनाना है। जो लोग लॉकडाउन के दौरान अपनी जॉब गंवाकर गांव लौट आए हैं वो भी अब कम पूंजी में अपना बिजनेस शुरू कर सकते हैं। खुद आत्मनिर्भर बनने के साथ दूसरे लोगों को भी रोजगार से जुड़ने में मदद कर सकते हैं।

ये भी पढ़ें:

यह भी पढ़ें - अल्मोड़ा: आज से दो दिवसीय अल्मोड़ा दौरे पर रहेंगे मुख्यमंत्री, हरड़ा में स्व. जीना को देंगे श्रद्धांजलि
राज्य समीक्षा के माध्यम से हम रोजगार संबंधी खबरें समय-समय पर आप तक पहुंचाते रहे हैं। इसी कड़ी में आज हम आपको नैनीताल के हल्द्वानी में संचालित हो रहे बिष्ट उद्योग के बारे में बताएंगे। बिष्ट उद्योग के माध्यस से पहाड़ के बेरोजगार भाई-बहनों की पूरी मदद की जा रही है। उन्हें रोजगार से जोड़ा जा रहा है। उद्योग से जुड़कर युवा अगरबत्ती, धूपबत्ती, कैंडल, चप्पल, साबुन, सर्फ और दूसरे कई उत्पाद बनाने की ट्रेनिंग ले सकते हैं। बाद में अपना काम शुरू कर सकते हैं। काम सिखाने में भी बिष्ट उद्योग की तरफ से पूरी मदद की जाएगी। यही नहीं कच्चा माल भी प्रोवाइड कराया जाएगा। प्रोडक्ट बनाने के लिए सामान कहां से लाना है, इसकी मार्केटिंग कहां और कैसे करनी है। इसकी ट्रेनिंग भी दी जाएगी। इस तरह महज 15900 रुपये की लागत से अब पहाड़ में कोई भी अपना बिजनेस शुरू कर सकता है।

ये भी पढ़ें:

यह भी पढ़ें - गणतंत्र दिवस पर दिल्ली में ट्रैक्टर रैली के दौरान हुआ बवाल, उत्तराखंड के बॉर्डर पर सुरक्षा कड़ी करने के निर्देश।
बिष्ट उद्योग द्वारा बेरोजगार भाई-बहनों को स्वरोजगार से जोड़ने के लिए शुरू की गई ये पहल वाकई सराहनीय है। अब तक कई भाई-बहन बिष्ट उद्योग से जुड़कर अपने पांव पर खड़े हो चुके हैं। खुद समर्थ होने पर दूसरों को भी रोजगार दे रहे हैं। अब ये मौका आपके पास भी है। याद रखिए सफलता के सफर में हमारा हर कदम महत्व रखता है, क्योंकि ये हमें मंजिल के और करीब ले जाता है। आप भी बिष्ट उद्योग से जुड़कर इस अवसर का लाभ उठाएं। बेरोजगार भाई-बहनों को स्वावलंबी बनने के लिए प्रेरित करें। ज्यादा जानकारी के लिए www.bishtudhyog.com पर विजिट करें या नीचे दिए गए नंबरों पर संपर्क करें।
मोबाइल नंबर- 9639565309
9720412107
8979536621