राष्ट्रीय आईसीटी शिक्षक पुरस्कार के लिए भेजा डॉ. अतुल बमराडा का नाम, उत्तराखंड का करेंगे प्रतिनिधित्व (Dr. Atul Bamrada sent for National ICT Teacher Award)
Connect with us
Image: Dr. Atul Bamrada sent for National ICT Teacher Award

राष्ट्रीय आईसीटी शिक्षक पुरस्कार के लिए भेजा डॉ. अतुल बमराडा का नाम, उत्तराखंड का करेंगे प्रतिनिधित्व

डॉ. अतुल बमराड़ा के अलावा प्रदेश के 7 अन्य शिक्षकों को भी पुरस्कार के लिए नामित किया गया है। इन्हें 6 फरवरी को ज्यूरी के सामने अपना प्रजेंटेशन देना होगा। पढ़िए पूरी खबर

ऋषिकेश के सरकारी स्कूल में गणित के शिक्षक डॉ. अतुल बमराडा के खाते में एक और उपलब्धि आई है। उनका नाम राष्ट्रीय आईसीटी शिक्षक पुरस्कार के लिए भेजा गया है। राष्ट्रीय स्तर पर दिए जाने वाले इस पुरस्कार के लिए उत्तराखंड की तरफ से डॉ. अतुल बमराडा के नाम की सिफारिश की गई है। पुरस्कार के लिए देशभर से दो सौ अध्यापक नॉमिनेट किए गए हैं, जिनमें उत्तराखंड के डॉ. अतुल बमराडा भी शामिल हैं। सभी चुने गए अध्यापक 5 फरवरी से 9 फरवरी के बीच ज्यूरी के सामने प्रजेंटेशन देंगे। उत्तराखंड सरकार की तरफ से नामित किए गए डॉ. अतुल बमराडा राजकीय आदर्श प्राथमिक विद्यालय गंगा भोगपुर में पढ़ाते हैं। वो गणित के शिक्षक हैं।

यह भी पढ़ें - उत्तराखंड- पहाड़ में दूर होगी डॉक्टरों की कमी, 772 पदों पर भर्ती शुरू
साल 2018-19 के राष्ट्रीय आईसीटी शिक्षक पुरस्कार के लिए जिन शिक्षकों को प्रजेंटेशन देने के लिए बुलाया गया है, उनमें डॉ. अतुल भी शामिल हैं। डॉ. अतुल बमराडा साल 2017 और 2018 में भी शिक्षा के सबसे प्रतिष्ठित राष्ट्रीय शिक्षक पुरस्कार के लिए प्रदेश का राष्ट्रीय स्तर पर दो बार प्रतिनिधित्व कर चुके हैं। साल 2016 में यूकॉस्ट ने उन्हें युवा वैज्ञानिक सम्मान से नवाजा था। आईसीटी पुरस्कार के लिए केंद्रीय शैक्षिक तकनीकी संस्थान नई दिल्ली ने देशभर से नामित दो सौ अध्यापकों को दिल्ली बुलाया है। जो कि आगामी 5 फरवरी से 9 फरवरी के बीच राष्ट्रीय ज्यूरी के समक्ष अपना प्रस्तुतीकरण देंगे। डॉ. अतुल बमराडा के अलावा प्रदेश के 7 अन्य शिक्षकों को भी पुरस्कार के लिए नामित किया गया है। इन्हें 6 फरवरी को ज्यूरी के सामने अपने आईसीटी आधारित शिक्षण अनुप्रयोगों का प्रदर्शन करना होगा।

यह भी पढ़ें - देहरादून- प्रॉपर्टी के लिए कलयुगी बेटे ने बुजुर्ग मां को मार डाला, पत्नी संग गिरफ्तार
पुरस्कार के लिए राज्य की तरफ से जिन शिक्षकों को नामित किया गया है उनमें टिहरी जिले के जाखणीधार इंटर कॉलेज के प्रवक्ता सुशील डोभाल, बादशाहीथौल राजकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय के एमके जोशी, देहरादून चक जोगीवाला की मीनाक्षी दुबे, पौड़ी के चाकीसैंण जीआईसी के आरएस रावत, अल्मोड़ा स्यालदेह जीआईसी के प्रभाकर जोशी, तिलौटा बैरती के दीपक सिंह और पिथौरागढ़ पाभैंन के एनके जोशी शामिल हैं। केंद्रीय शैक्षिक तकनीकी संस्थान एनसीईआरटी के अधीनस्थ एक संस्थान है, जिसका मुख्य कार्य नए तकनीकी आयामों को शिक्षा के साथ जोड़कर शिक्षकों और जनमानस तक उचित एवं प्रभावी ढंग से पहुंचाना है।

Loading...
Donate Plasma Campaign of Uttarakhand Govt

Latest Uttarakhand News Articles

वीडियो : शंख भगवान विष्णु को बेहद प्रिय है, फिर भी बदरीनाथ में नहीं बजता
वीडियो : दन्या हत्याकांड: भुवन जोशी की हत्या से पहले क्या हुआ था
वीडियो : राका भाई - उत्तराखंड में स्वरोजगार की कहानी

उत्तराखंड की ट्रेंडिंग खबरें

वायरल वीडियो

इमेज गैलरी

Uttarakhand CM Teerath Singh Rawat Apeal to Doctors in Uttarakhand

Trending

SEARCH

पढ़िये... उत्तराखंड की सत्ता से जुड़ी हर खबर, संस्कृति से जुड़ी हर बात और रिवाजों से जुड़े सभी पहलू.. rajyasameeksha.com पर।


Copyright © 2017-2021 राज्य समीक्षा.

To Top