उत्तराखंड के एक और जांबाज ने देशसेवा की राह में दिया प्राणों का बलिदान, सैन्य सम्मान के साथ हुआ अंतिम संस्कार (Assam Rifle soldier Ranbir Singh Rawat martyred in Manipur)
Connect with us
Image: Assam Rifle soldier Ranbir Singh Rawat martyred in Manipur

उत्तराखंड के एक और जांबाज ने देशसेवा की राह में दिया प्राणों का बलिदान, सैन्य सम्मान के साथ हुआ अंतिम संस्कार

असम राइफल के जवान रणबीर सिंह रावत मणिपुर में पेट्रोलिंग के दौरान आतंकियों की गोली लगने से शहीद हो गए। शुक्रवार को उनका रानीबाग घाट पर अंतिम संस्कार किया गया।

उत्तराखंड के एक और जांबाज लाल ने देशसेवा की राह में अपने प्राणों का बलिदान दे दिया। हल्द्वानी के रहने वाले रणबीर सिंह रावत मणिपुर में पेट्रोलिंग के दौरान आतंकियों की गोली लगने से शहीद हो गए। शुक्रवार को उनका रानीबाग घाट पर अंतिम संस्कार किया गया। चित्रशाला घाट पर सैन्य सम्मान के साथ शहीद को अंतिम विदाई दी गई। हवलदार रणबीर सिंह रावत अपने पीछे दो बच्चों, पत्नी और मां को बिलखता छोड़ गए हैं। वो आर्मी में 23 साल पहले भर्ती हुए थे। मूलरूप से चमोली के थराली क्षेत्र के रहने वाले हवलदार रणबीर सिंह रावत का परिवार हल्द्वानी में रहता है। वो ब्रैवो कंपनी 13 असम राइफल में हवलदार थे। हवलदार रणबीर सिंह रावत 27 जनवरी की सुबह सेलून में पेट्रोलिंग से वापस लौट रहे थे। इस दौरान आतंकी गुटों की गोली लगने से वो शहीद हो गए।

यह भी पढ़ें - विधायक चैंपियन पर व्यापारियों ने लगाया वसूली का आरोप, डीआईजी गढ़वाल से मांगा इंसाफ
आतंकी हमले के वक्त रणवीर सिंह रावत सैनिक टुकड़ियों के साथ थे। तभी पेट्रोलिंग के दौरान आतंकियों ने गोलीबारी शुरू कर दी। आतंकियों ने घात लगाकर हमला किया। इस दौरान सैनिक रणबीर सिंह के पैर में कई गोलियां लग गईं। उन्हें तुरंत सैनिक अस्पताल लाया गया, लेकिन वो बच नहीं सके। इलाज के दौरान उनकी मौत हो गई। जवान की शहादत की खबर जैसे ही उनके घर पहुंची वहां कोहराम मच गया। परिजन बिलख-बिलख कर रोने लगे। लोगों ने उन्हें बड़ी मुश्किल से संभाला। शहीद का पार्थिव शरीर शुक्रवार सुबह हल्द्वानी स्थित आवास पहुंचा। रानीबाग स्थित चित्रशिला घाट पर पुत्र मनीष एवं प्रियांशु ने शहीद रणबीर सिंह को मुखाग्नि दी। शहीद रणबीर सिंह रावत का परिवार हल्द्वानी के पंचायत घर क्षेत्र में रहता है।

Loading...

Latest Uttarakhand News Articles

वीडियो : बाघ-तेंदुओं से अकेले ही भिड़ जाता है पहाड़ का भोटिया कुत्ता
वीडियो : उत्तराखंड में मौजूद है परीलोक...जानिए खैंट पर्वत के रहस्य
वीडियो : खूबसूरत उत्तराखंड : स्वर्गारोहिणी

उत्तराखंड की ट्रेंडिंग खबरें

वायरल वीडियो

इमेज गैलरी

Trending

SEARCH

पढ़िये... उत्तराखंड की सत्ता से जुड़ी हर खबर, संस्कृति से जुड़ी हर बात और रिवाजों से जुड़े सभी पहलू.. rajyasameeksha.com पर।


Copyright © 2017-2021 राज्य समीक्षा.

To Top