Breaking: उत्तराखंड में 8 फरवरी से खुलेंगे 6 से 12वीं तक के स्कूल (School to open in uttarakhand from 8th February)
Connect with us
Image: School to open in uttarakhand from 8th February

Breaking: उत्तराखंड में 8 फरवरी से खुलेंगे 6 से 12वीं तक के स्कूल

कैबिनेट बैठक में प्रदेश के स्कूलों को खोलने के संबंध में अहम निर्णय लिया गया। इसके अनुसार राज्य में 8 फरवरी से कक्षा 6 से कक्षा 12 तक सभी विद्यालय खोले जाएंगे।

कोरोना काल ने हमारी जिंदगी पूरी तरह बदल दी। इसका सबसे ज्यादा असर उन मासूमों पर पड़ा है, जो पिछले दस महीने से स्कूल खुलने का इंतजार कर रहे हैं। ये इंतजार अब बस खत्म ही होने वाला है। प्रदेश में इस वक्त 9वीं से 12वीं कक्षा तक के छात्रों के लिए कक्षाएं संचालित हो रही हैं। अगले कुछ दिन में कक्षा छह से 12वीं तक की कक्षाओं का संचालन भी शुरू हो जाएगा। कैबिनेट मीटिंग में उत्तराखंड के सरकारी स्कूलों को 8 फरवरी से खोलने पर सहमति बनी है। इस तरह अगले महीने से स्कूलों में कक्षा 6 से लेकर 12 तक की कक्षाओं का संचालन किया जाएगा। शनिवार को सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत की अध्यक्षता में कैबिनेट मीटिंग हुई। जिसमें कई अहम फैसले लिए गए। बैठक में प्रदेश के स्कूलों को खोलने के संबंध में अहम निर्णय लिया गया।

यह भी पढ़ें - उत्तराखंड का जांबाज मेजर..सीने पर खाई गोली, फिर भी 3 आतंकियों को मार गिराया
इसके अनुसार राज्य में 8 फरवरी से कक्षा 6 से कक्षा 12 तक सभी विद्यालय खोले जाएंगे। इसके लिए शिक्षा विभाग जल्द ही आदेश जारी करेगा। बैठक में कुल 17 बिंदुओं पर चर्चा हुई। जिसमें सभी पर सहमति बनी है। कैबिनेट मीटिंग में मनरेगा जॉब कार्ड धारकों को 50 दिन का अतिरिक्त रोजगार देने का फैसला लिया गया। सिंगल यूज प्लास्टिक के लिए नियमों को भी मंजूरी मिली। इसके अलावा पुलिस भर्ती नियमों में संशोधन, कारखाना अधिनियम में संशोधन पर भी सहमति बनी। कैबिनेट मीटिंग में मंगलदीप स्कूल अल्मोड़ा को निशुल्क जमीन देने का भी फैसला लिया गया। नई आबकारी नीति को भी मंजूरी मिल गई है। इसके अलावा एडीआरएफ को नैनीताल में 75 एकड़ जमीन दी गई है।

Loading...

Latest Uttarakhand News Articles

वीडियो : खूबसूरत उत्तराखंड : स्वर्गारोहिणी
वीडियो : बाघ-तेंदुओं से अकेले ही भिड़ जाता है पहाड़ का भोटिया कुत्ता
वीडियो : उत्तराखंड का अमृत: किलमोड़ा

उत्तराखंड की ट्रेंडिंग खबरें

वायरल वीडियो

इमेज गैलरी

Trending

SEARCH

पढ़िये... उत्तराखंड की सत्ता से जुड़ी हर खबर, संस्कृति से जुड़ी हर बात और रिवाजों से जुड़े सभी पहलू.. rajyasameeksha.com पर।


Copyright © 2017-2021 राज्य समीक्षा.

To Top