उत्तराखंड देहरादूनArmy recruitment rally in Uttarakhand from 15 February

खुशखबरी: उत्तराखंड में 15 फरवरी से आर्मी भर्ती रैली..बिना कोरोना रिपोर्ट के नहीं मिलेगी एंट्री

आने वाली 15 फरवरी से रानीखेत में शुरू होने वाली सेना भर्ती रैली में भाग लेने वाले पिथौरागढ़ के युवाओं को बगैर कोरोना जांच की रिपोर्ट के भर्ती में शामिल नहीं होने दिया जाएगा।

Uttarakhand Army Recruitment: Army recruitment rally in Uttarakhand from 15 February
Image: Army recruitment rally in Uttarakhand from 15 February (Source: Social Media)

देहरादून: उत्तराखंड में इस समय सेना भर्ती रैली चल रही है और कई युवा इस रैली भर्ती में भाग ले रहे हैं। इसी बीच पिथौरागढ़ के युवाओं के लिए सेना भर्ती रैली से संबंधित एक बड़ी खबर सामने आ रही है। आने वाली 15 फरवरी से रानीखेत में सेना भर्ती शुरू होने वाली है और इस में भाग लेने वाले पिथौरागढ़ के युवाओं के लिए कोरोना टेस्ट करवाना अनिवार्य होगा। जी हां, बगैर जांच रिपोर्ट के युवाओं को भर्ती में शामिल नहीं होने दिया जाएगा। सेना और प्रशासन की संयुक्त बैठक में सोमवार को जिला मुख्यालय में यह निर्णय लिया गया कि रानीखेत में आने वाली 15 फरवरी से शुरू होने वाली सेना भर्ती रैली में भाग लेने वाले युवाओं को बिना कोरोना टेस्ट के एंट्री नहीं दी जाएगी। जिलाधिकारी डॉ विजय कुमार ने युवाओं की कोरोना जांच की तिथियां डिक्लेयर कर दी हैं।

ये भी पढ़ें:

यह भी पढ़ें - देहरादून-दिल्ली-पंतनगर फ्लाइट 15 फरवरी तक बंद..कोहरा बना परेशानी
धारचूला और गड़ाईगंगोली के युवाओं के लिए कोरोना टेस्ट की तिथि 12 फरवरी तय की गई है। 15 फरवरी को होने वाली भर्ती के लिए 12 फरवरी को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र धारचूला और सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र गंगोलीहाट में युवाओं के सैंपल लिए जाएंगे। वहीं 16 फरवरी को बेरीनाग और मुनस्यारी के युवाओं की भर्ती होनी है जिसके लिए 13 फरवरी को मुनस्यारी के युवा सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में और तहसील थल और बेरीनाग के रहने वाले युवा भी सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में अपनी जांच करा सकेंगे। वहीं 17 फरवरी को होने वाली सेना भर्ती रैली के लिए 14 फरवरी को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र डीडीहाट और कनालीछीना में युवाओं के सैंपल लिए जाएंगे।

ये भी पढ़ें:

यह भी पढ़ें - दिल्ली: गढ़वाल भवन में IAS मंगेश घिल्डियाल का गढ़वाली भाषण, मंत्रमुग्ध हुए लोग..आप भी देखिए
18 फरवरी को गंगोलीहाट और बंगापानी के युवाओं की भर्ती होनी है और यहां के युवा गंगोलीघाट और मुनस्यारी सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में 15 फरवरी को अपनी जांच करवा सकेंगे। वहीं 22 फरवरी को पिथौरागढ़ के युवाओं के लिए होने वाली भर्ती रैली के लिए 19 फरवरी को टीबी क्लीनिक पिथौरागढ़ में युवाओं के सैंपल लिए जाएंगे। सीएमओ को नोडल अधिकारी का दायित्व सौंपा गया है और उनको जांच संपन्न कराने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने स्वास्थ्य विभाग को जांच के लिए पर्याप्त स्टाफ की तैनाती सुनिश्चित करने के निर्देश भी दे दिए हैं। जांच रिपोर्ट सेना भर्ती कार्यालय को उपलब्ध कराई जाएगी। उन्होंने कहा है कि केवल उन युवाओं को ही रानीखेत में सेना भर्ती रैली में भाग लेने दिया जाएगा जिन्होंने पहले से अपना कोरोना टेस्ट करवा रखा होगा।