उत्तराखंड चमोलीRainfall likely in uttarakhand

उत्तराखंड में आज से बिगड़ेगा मौसम का मिजाज़, 6 जिलों में बारिश-ओलावृष्टि का अलर्ट

मौसम विभाग ने उत्तराखंड में आज से आने वाले 3 दिनों तक बर्फबारी और बारिश के आसार जताए हैं। उत्तराखंड के छह जिलों में बरसात के साथ ही ओलावृष्टि और आकाशीय बिजली की भी संभावनाएं जताई गई हैं।

Uttarakhand weather: Rainfall likely in uttarakhand
Image: Rainfall likely in uttarakhand (Source: Social Media)

चमोली: उत्तराखंड में ठंड का प्रकोप जारी है और आज से उत्तराखंड में मौसम बदलने के आसार बन रहे हैं। मौसम विभाग ने बुधवार से अगले 3 दिन तक बारिश और बर्फबारी का मौसम बने रहने की चेतावनी जारी कर दी है। जी हां, दिसंबर के आखिरी हफ्ते में उत्तराखंड में जमकर बरसात बर्फबारी हुई थी, मगर जनवरी में राज्य में जरा भी बरसात नहीं हुई। ऐसे में अब फरवरी की शुरुआत में ही बारिश की उम्मीद जताई जा रही है। चलिए आपको बताते हैं कि आज से आने वाले 3 दिनों तक उत्तराखंड में कहां-कहां मौसम विभाग में बरसात की संभावना जताई है। आज यानी कि बुधवार को गढ़वाल क्षेत्र के कुछ हिस्सों में हल्की बारिश और ऊंचाई वाले स्थानों पर बर्फबारी हो सकती है। कल और परसों भी राज्य के अधिकांश हिस्सों में बारिश के आसार जताए गए हैं।

ये भी पढ़ें:

यह भी पढ़ें - उत्तराखंड में किसानों की महापंचायत आज..किसान नेता टिकैत भी होंगे शामिल
मौसम विज्ञान केंद्र के निदेशक विक्रम सिंह के अनुसार आज बुधवार को गढ़वाल मंडल के पर्वतीय जिलों में कुछ स्थानों पर हल्की बरसात होगी जबकि अन्य स्थानों पर मौसम में शुष्कता बरकरार रहेगी। ऐसे में आज गढ़वाल मंडल में रहने वाले लोगों को सावधानी बरतने की जरूरत है। बात करें कल की तो गुरुवार को राज्य के अधिकांश स्थानों में मध्यम बारिश के साथ ही बर्फबारी भी होगी। ऐसे में सभी जिलों को अलर्ट रहने के निर्देश दे दिए हैं। राज्य के 2500 मीटर से अधिक ऊंचाई वाले इलाकों में गुरुवार को बर्फबारी होने की संभावना है। शुक्रवार को भी मौसम ठंडा रहेगा और पूरे राज्य में सभी क्षेत्रों में हल्की बरसात रहेगी और 2200 मीटर से अधिक ऊंचाई वाले क्षेत्रों में बर्फबारी होगी। इसका मतलब है कि उत्तराखंड के निवासियों को आने वाले और कुछ दिनों तक ठंड से राहत नहीं मिलेगी और ठंड का प्रकोप जारी रहेगा।