खुशखबरी: कोरोना मुक्त होने वाले हैं उत्तराखंड के 8 जिले..अब बेहद कम ऐक्टिव केस (Uttarakhand 8 district becoming corona free)
Connect with us
Image: Uttarakhand 8 district becoming corona free

खुशखबरी: कोरोना मुक्त होने वाले हैं उत्तराखंड के 8 जिले..अब बेहद कम ऐक्टिव केस

उत्तराखंड के 8 पर्वतीय जिले ऐसे हैं जो जल्द ही कोरोना मुक्त होने की कगार पर हैं। इन सभी जिलों में कोरोना के एक्टिव मरीजों का आंकड़ा 100 से भी नीचे आ गया है। पढ़िए पूरी खबर

उत्तराखंड में कोरोना का असर कम होता दिखाई दे रहा है। सब कुछ धीरे-धीरे फिर से नॉर्मल हो रहा है। इसी बीच उत्तराखंड के निवासियों के लिए एक अच्छी खबर सामने आई है। उत्तराखंड के 8 पर्वतीय जिले ऐसे हैं जो जल्द ही कोरोना मुक्त हो जाएंगे। इन सभी जिलों में कोरोना के एक्टिव मरीजों का आंकड़ा 100 से भी नीचे आ गया है। पिछले 15 दिनों में राज्य में कोरोनावायरस के मरीजों की संख्या में काफी कमी आई है और यही वजह है कि राज्य में मरीज लगातार कम हो रहे हैं। बीते बुधवार को हेल्थ बुलेटिन जारी हुआ जिसके अनुसार राज्य के 8 जिलों में कोरोना के मरीजों की संख्या 100 से भी नीचे पहुंच गई है। चंपावत जिले में मात्र 12 एक्टिव मरीज बचे हैं। इसी के अलावा सात अन्य ऐसे जिले हैं जहां पर आंकड़ा 100 से भी नीचे आ गया है। यह जिले हैं पौड़ी गढ़वाल, पिथौरागढ़, अल्मोड़ा, चमोली, उत्तरकाशी, रुद्रप्रयाग और टिहरी गढ़वाल। इन जिलों में कोरोना के आंकड़े 100 से भी कम हो गए हैं।

यह भी पढ़ें - उत्तराखंड में 8 लाख छात्रों को खुशखबरी..किताबों के लिये डायरेक्ट बेनिफिट ट्रांसफर से मिलेंगे रुपए
टिहरी जिले में पिछले 7 दिनों से एक भी कोरोनावायरस सामने नहीं आया है। 26 जनवरी को जिले में 2 नए कोरोना के मरीज मिले थे जिसके बाद से अभी तक जिले में कोई भी नया मरीज नहीं मिला है। एक महीने के दौरान इन सभी जिलों में अधिकांश दिन कोई नया मरीज नहीं मिला है। कभी-कभी एक दो मरीज मिलने से मामले शून्य नहीं हुए हैं लेकिन मरीजों की संख्या अब बहुत कम रह गई है। सबसे कम केस पूरे उत्तराखंड में चंपावत जिले में हैं। चंपावत में कुल 12 कोरोना के केस बचे हैं। उसके बाद चमोली जिले में 15 रुद्रप्रयाग में 19, उत्तरकाशी में 20, पौड़ी गढ़वाल में 30, टिहरी में 52 पिथौरागढ़ में 67 और यूएसनगर में 95 एक्टिव मरीज हैं। इन सभी जिलों में कोरोना के एक्टिव मरीजों की संख्या 100 से भी कम है ऐसे में यह जिले जल्द ही कोरोना मुक्त होने की कगार पर हैं।

यह भी पढ़ें - उत्तराखंड में ठंड से नहीं मिलेगी राहत..5 जिलों में बर्फबारी और बारिश का यलो अलर्ट
वहीं उत्तराखंड में वैक्सीन ड्राइव जोरों-शोरों से चल रही है। बीते गुरुवार को राज्य के फ्रंट वर्कर्स के लिए कोरोना की वैक्सीन दून पहुंची। आने वाली 8 फरवरी से उत्तराखंड में फ्रंटलाइन वर्कर्स की वैक्सीन ड्राइव शुरू होने जा रही है। वहीं मुख्य सचिव की ओर से 1 सप्ताह के भीतर-भीतर सभी स्वास्थ्य कर्मियों का टीकाकरण पूरा करने के निर्देश जारी कर दिए गए हैं और यह स्वास्थ्य विभाग के लिए बड़ी चुनौती बन गया है। बता दें कि उत्तराखंड में पिछले 19 दिनों से टीकाकरण अभियान चल रहा है और अभी तक सर्वाधिक 13 हजार के करीब स्वास्थ्य कर्मी देहरादून में टीका लगवा चुके हैं और इसी के साथ राज्य में अब तक टीका लगाने वाले स्वास्थ्य कर्मियों की संख्या 54 हजार के करीब पहुंच गई है। 16 जनवरी को टीकाकरण की शुरुआत होने के बाद अब मंगलवार तक 40 हजार के करीब स्वास्थ्य कर्मियों को टीका लगा पाना 1 सप्ताह में मुश्किल लग रहा है। हालांकि राज्य के प्रतिरक्षण अधिकारी डॉ कुलदीप का कहना है कि स्वास्थ्य कर्मियों को 1 सप्ताह के अंदर कोविड-19 वैक्सीनेशन दे दिया जाएगा। इसके लिए सभी मुख्य चिकित्सा अधिकारियों को आदेश दे दिए हैं।

Loading...

Latest Uttarakhand News Articles

वीडियो : रुद्रप्रयाग के दो जाँबाज..अपने दम पर बचाई 50 लोगों की जान
वीडियो : केदारनाथ मंदिर का ये रहस्य आपने नहीं सुना होगा
वीडियो : उत्तराखंड का बेमिसाल बॉक्सर..वर्ल्ड रैंकिंग में No.4

उत्तराखंड की ट्रेंडिंग खबरें

वायरल वीडियो

इमेज गैलरी

SEARCH

पढ़िये... उत्तराखंड की सत्ता से जुड़ी हर खबर, संस्कृति से जुड़ी हर बात और रिवाजों से जुड़े सभी पहलू.. rajyasameeksha.com पर।


Copyright © 2017-2021 राज्य समीक्षा.

To Top