उत्तराखंड चमोलीVideo of Electricity Department in Tharali goes viral

गढ़वाल: सवाल पूछने पर विद्युत विभाग के कर्मचारी ने युवक को पीटा..देखिए शर्मनाक वीडियो

इस पूरी घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है। देखिए वीडियो

Chamoli News: Video of Electricity Department in Tharali goes viral
Image: Video of Electricity Department in Tharali goes viral (Source: Social Media)

चमोली: किसी सरकारी विभाग से सवाल जवाब करना हर नागरिक का अधिकार होता है औ उनको जवाब देना हर सरकारी कर्मचारी की ड्यूटी होती है। मगर उत्तराखंड में तो कुछ अलग ही देखने को मिल रहा है। ऐसा लग रहा है मानो सरकारी कर्मचारी मात्र कर्मचारी नहीं बल्कि साक्षात भगवान हैं और उनसे सवाल पूछना गुनाह है क्योंकि उत्तराखंड में अगर किसी सरकारी विभाग में किसी कर्मचारी से कोई सवाल पूछा तो उसके बदले में जवाब नहीं बल्कि दुर्व्यवहार, बदतमीजी और हाथापाई मिलती है। जी हां, हम बात कर रहे हैं चमोली जिले के नारायणबगड़ क्षेत्र की। नारायणबगड़ में विद्युत विभाग में मौजूद एक कर्मी से जब एक ग्राहक ने सवाल पूछा तो कर्मी ने ग्राहक के साथ दुर्व्यवहार और हाथापाई शुरू कर दी। इस पूरी घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है और इससे यह साफ है कि सरकारी कर्मचारी आम जनता के सेवक के तौर पर कार्य नहीं करते बल्कि वे उल्टा उनके साथ दादागिरी कर अपने औहदे का गलत इस्तेमाल करते हैं।

ये भी पढ़ें:

यह भी पढ़ें - दुखद: उत्तराखंड BJP नेता का कोरोना से निधन, चुनाव में निभाई थी अहम भूमिका
मामला बीते शुक्रवार की दोपहर का बताया जा रहा है। जब रूईसान गांव का एक युवक धीरेंद्र नेगी घरेलू कनेक्शन के सिलसिले में उपखंड कार्यालय पंती गया हुआ था। जब युवक ने अपने घरेलू कनेक्शन की जानकारी लेते हुए विभाग में स्थित विद्युत कर्मी से कुछ सवाल पूछे तो अचानक ही विद्युत विभाग के अभियंता ने युवक के साथ अभद्र व्यवहार करते हुए हाथापाई शुरू कर दी। इस पूरी घटना का वीडियो युवक ने फेसबुक पर डाल दिया। उसके बाद से यह वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रही है। चलिए अब आपको पूरी घटना से अवगत कराते हैं। प्राप्त जानकारी के अनुसार पीड़ित युवक ने पुलिस में जानकारी देते हुए बताया कि नारायणबगड़ क्षेत्र में विद्युत विभाग के कनिष्ठ अभियंता पद पर तैनात गजपाल रावत से हाल ही में उसने कुछ जानकारी लेते हुए सवाल पूछे थे। जिसके बाद विद्युत विभाग के अधिकारी ने उसके साथ बदसलूकी करनी शुरू कर दी और अभद्र व्यवहार करते हुए बात हाथापाई तक पहुंच गई।

ये भी पढ़ें:

यह भी पढ़ें - उत्तराखंड में चाय की दुकान चलाती हैं योगी आदित्यनाथ की बहन, भाई से की खास गुजारिश
पीड़ित युवक द्वारा चौकी नारायण बगड़ में शिकायत करने के बाद हाथापाई करने वाले अभियंता ने युवक से माफी मांग कर भविष्य में दोबारा ऐसी गलती न दोहराने के लिए माफीनामा भी दिया है। मगर इस पूरे घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर खूब जमकर वायरल हो रहा है और लोग सरकारी कर्मचारी के इस रवैए की जमकर आलोचना कर रहे हैं। इस पूरे मामले में नारायणबड़ग चौकी प्रभारी विनोद चौरसिया का कहना है कि दोनों पक्षों को चौकी में बुलाया गया और दोनों पक्षों ने आपस में समझौता कर लिया। कनिष्ठ अभियंता गजपाल रावत ने युवक से माफी मांगी और भविष्य में ऐसी गलती न दोहराने के लिए माफीनामा भी लिखा। वहीं विद्युत विभाग के अधिशासी अभियंता देवेंद्र कुमार का कहना है कि ग्राहकों के साथ इस तरह का व्यवहार अशोभनीय है और ऐसे कर्मियों पर जल्द ही विभागीय कार्यवाही की जाएगी।

सब्सक्राइब करें: