उत्तराखंड चमोलीRishabh pant to donate match fees to uttarakhand apda peedit

उत्तराखंड आपदा पीड़ितों के लिए ऋषभ पंत का नेक काम..राहत बचाव के लिए देंगे अपनी मैच फीस

चमोली आपदा ने क्रिकेटर ऋषभ पंत को भीतर तक झकझोर कर रख दिया। उन्होंने देर शाम एक ट्वीट में आपदा को लेकर शोक जताया। साथ ही पीड़ितों की मदद करने का आश्वासन भी दिया। Chamoli Disaster: Rishabh pant to donate match fees to uttarakhand apda peedit

Chamoli Disaster: Rishabh pant to donate match fees to uttarakhand apda peedit
Image: Rishabh pant to donate match fees to uttarakhand apda peedit (Source: Social Media)

चमोली: चमोली में हुई आपदा ने देशभर के लोगों को झकझोर कर रख दिया है। घटना के बाद स्थानीय पुलिस और प्रशासन के अलावा एनडीआरएफ, आईटीबीपी और सेना राहत और बचाव में जुटी है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी क्षेत्र में चल रहे बचाव अभियान पर नजर बनाए हुए हैं। चमोली आपदा पर भारतीय क्रिकेट टीम के विकेटकीपर ऋषभ पंत ने भी गहरा दुख व्यक्त किया है। दुख की इस घड़ी में ऋषभ पंत ने सच्चे पहाड़ी होने का फर्ज निभाते हुए मदद का हाथ बढ़ाया है। उन्होंने अपनी मैच फीस बचाव कार्य के लिए देने का ऐलान किया। साथ ही पीड़ितों की हरसंभव मदद करने की बात भी कही। ऋषभ पंत ने रविवार देर शाम एक ट्वीट करते हुए लिखा 'उत्तराखंड में लोगों की जान जाने से बेहद दुखी हूं। मैं अपनी मैच फीस को बचाव कार्य में देने का ऐलान करता हूं और लोगों से भी यह अपील करता हूं कि वो भी दुख की इस घड़ी में पीड़ित लोगों की मदद के लिए आगे आएं।

ये भी पढ़ें:

यह भी पढ़ें - चमोली: आपदा से सहमा पहाड़, अब तक 10 शव बरामद..25 लोगों को बचाया गया
भारतीय टीम के विकेटकीपर-बल्लेबाज ऋषभ पंत उत्तराखंड के रहने वाले हैं। उनका जन्म हरिद्वार में हुआ। भारतीय टीम का हिस्सा बनने के लिए उन्होंने खूब मेहनत की। संघर्ष से सफलता का सफर तय किया। वो भारतीय क्रिकेट टीम के लिए कई बार तारणहार साबित हुए और अब उन्होंने आपदा के वक्त पीड़ितों की मदद के लिए हाथ बढ़ाया है। क्रिकेटर ऋषभ पंत ने पीड़ितों की मदद और बचाव कार्य के लिए अपनी मैच फीस डोनेट करने का ऐलान किया। साथ ही दूसरे लोगों से भी पीड़ितों की मदद के लिए आगे आने की अपील की। वहीं चमोली में रेस्क्यू ऑपरेशन जारी है। अब तक 14 शव बरामद किए गए हैं। सेना और एनडीआरएफ यहां रातभर रेस्क्यू ऑपरेशन में जुटी रहीं। बचाव टीमें अब भी लोगों की जान बचाने के मिशन में जुटी हुई हैं।