उत्तराखंड चमोलीSnowfall alert in 3 district of uttarakhand

सावधान रहें: चमोली समेत 3 जिलों में बर्फबारी की संभावना..मौसम विभाग ने किया अलर्ट

मौसम विभाग ने आज और कल चमोली जिले समेत तीन जिलों में बर्फबारी और बारिश की संभावना जताई है। प्रदेश में कोहरे को लेकर भी मौसम विभाग ने चेतावनी जारी कर दी है। Chamoli Disaster: Snowfall alert in 3 district of uttarakhand

Chamoli Disaster: Snowfall alert in 3 district of uttarakhand
Image: Snowfall alert in 3 district of uttarakhand (Source: Social Media)

चमोली: उत्तराखंड में लोगों को फिलहाल ठंड से राहत मिलती नजर नहीं आ रही है। उत्तराखंड में ठंड अब भी बरकरार है और लोगों की दिक्कतें बढ़ा रही है। मैदानी इलाकों में चटक धूप निकलने के कारण दोपहर में सर्दी का एहसास कम होता है, मगर पहाड़ी क्षेत्रों में लोग अब भी ठंड से परेशान हैं। मौसम विभाग ने एक बार फिर से उत्तराखंड में मौसम बिगड़ने की आशंका जताई है। मौसम विभाग में चमोली जिले समेत 3 जिलों में हल्की बर्फबारी की संभावना जताई है। वहीं प्रदेश में आने वाले 2 दिनों तक बादल छाए रहेंगे और मौसम में शुष्कता बरकरार रहेगी। मौसम विभाग के अनुसार चमोली, उत्तरकाशी और पिथौरागढ़ में कहीं-कहीं हल्की बारिश और बर्फबारी की भी संभावनाएं हैं। ऐसे में इन तीन जिलों के लोगों को सावधानी के साथ रहना पड़ेगा।

ये भी पढ़ें:

यह भी पढ़ें - चमोली आपदा के बाद UP के 53 परिवारों में मचा कोहराम..गुम हो गए इनके अपने
मौसम विभाग के अनुसार आने वाले 2 दिनों तक उत्तरकाशी, चमोली और पिथौरागढ़ के उच्च हिमालयी क्षेत्रों में बर्फबारी की संभावनाएं हैं और अन्य जगहों पर हल्की बारिश हो सकती है जिससे मौसम में ठंडक महसूस की जाएगी और तापमान में भी गिरावट दर्ज की जाएगी। उत्तराखंड में बीते गुरुवार को हुई बर्फबारी और बारिश के बाद से ही सर्द हवाओं से अभी भी राज्य में ठिठुरन का एहसास हो रहा है। वहीं पहाड़ों पर सड़कों पर जमी बर्फ के कारण वाहन चलाना खतरे से खाली नहीं है और पहाड़ों पर पाला दिक्कत बढ़ा रहा है। मौसम विज्ञान केंद्र के निदेशक बिक्रम सिंह के मुताबिक मैदानों में मौसम फिलहाल साफ रहेगा लेकिन मैदानों में कोहरा दिक्कतें बढ़ा सकता है और चमोली पिथौरागढ़ और उत्तरकाशी में आज और कल आंशिक रूप से बादल छाए रह सकते हैं और हल्की बारिश और बर्फबारी भी हो सकती है।