उत्तराखंड: पावरफुल नेताओं के गृहक्षेत्र में ये हाल है (Bad conditions of hospital in pauri garhwal)
Connect with us
Image: Bad conditions of hospital in pauri garhwal

उत्तराखंड: पावरफुल नेताओं के गृहक्षेत्र में ये हाल है

गजब हाल है पहाडों के..हर एक पार्टियां पलायन की वजह स्वास्थ्य शिक्षा को बताते हैं..सरकार भी स्वास्थ्य शिक्षा पर ज्यादा ध्यान देने की बात करती है।

आज हम आपको उस रैफर सेंटर की खबर दिखा रहे हैं जो तीन माननीयों के घर का है। जिसे जनपद की हृदय स्थली कहा जाता है। जी हाँ मुख्यमंत्री , पर्यटन मंत्री , गढ़वाल सांसद तीनो इस सतपुली के है मुख्यमंत्री जी का गांव खैरासैन मात्र 3 किलोमीटर दूरी पर है। गढ़वाल सांसद व पर्यटन मंत्री सतपाल महाराज जी का घर भी इसी सतपुली में है। फिर भी ये सतपुली कई मूलभूत समस्याओं से ग्रस्त है। यहाँ पर करोड़ो की लागत से अस्पताल का निर्माण हुआ जो सुविधाओं के अभाव से रैफर सेंटर में तब्दील हो गया, यहाँ पर न तो पैथोलॉजी लैब है न अल्ट्रासाउंड न एक्सरे। है तो केवल धूप सेकने के लिए कर्मचारी । हमारे रिपोर्टर द्वारा अस्पताल के प्रभारी से बात की गई। उन्होंने बताया कि यहाँ पर कुछ डॉक्टर हायर एजुकेशन के लिए जा रखे हैं। जो यहाँ पर है वो सेवा दे रहे हैं। जब मरीजों की एंट्री रजिस्टर को देखा तो उसमें रोज 7 व 8 मरीज की एंट्री हुई है । इमरजंसी में जो भी आये उनको रैफर किया गया है। अब पते की बात ये है कि सतपुली के निकट चमोलीसैन में हँस अस्पताल है, जिसमे रोज 50 से 100 मरीज आते हैं व स्वास्थ्य लाभ लेते हैं। जब ये हाल बड़े माननीयों के घर के है तो प्रदेश के क्या होंगे ये आप सहज ही अंदाजा लगा सकते हैं.
यह भी पढ़ें - उत्तराखंड के युवाओं के लिए खुशखबरी..15 फरवरी से 10 मार्च तक सेना भर्ती

Loading...

Latest Uttarakhand News Articles

वीडियो : बाघ-तेंदुओं से अकेले ही भिड़ जाता है पहाड़ का भोटिया कुत्ता
वीडियो : IPS अधिकारी के रिटायर्मेंट कार्यक्रम में कांस्टेबल को देवता आ गया
वीडियो : आछरी - गढ़वाली गीत

उत्तराखंड की ट्रेंडिंग खबरें

वायरल वीडियो

इमेज गैलरी

SEARCH

पढ़िये... उत्तराखंड की सत्ता से जुड़ी हर खबर, संस्कृति से जुड़ी हर बात और रिवाजों से जुड़े सभी पहलू.. rajyasameeksha.com पर।


Copyright © 2017-2021 राज्य समीक्षा.

To Top