ऋषिकेश से दुखद खबर...गुस्साए हाथी ने युवक को पटक-पटक कर मार डाला (Elephant killed man in rishikesh)
Connect with us
Image: Elephant killed man in rishikesh

ऋषिकेश से दुखद खबर...गुस्साए हाथी ने युवक को पटक-पटक कर मार डाला

ऋषिकेश के लक्ष्मण झूला नीलकंठ मोटर मार्ग पर फूल चट्टी के समीप बीती रात को एक हाथी अचानक ही अपना आपा खो बैठा और गुस्से में आकर उसने एक व्यक्ति को पटक-पटक के मार डाला।

ऋषिकेश के लक्ष्मण झूला से एक दिल दहला देने वाली घटना सामने आ रही है। लक्ष्मण झूला के पास हाल ही में तब कोहराम मच गया जब एक हाथी अचानक ही अपना आपा खो बैठा और गुस्से में आकर उसने एक व्यक्ति को पटक-पटक के मार डाला। जी हां, लक्ष्मण झूला नीलकंठ मोटर मार्ग पर फूल चट्टी के समीप बीती रात को हाथी ने जमकर उत्पात मचाया। हाथी इस कदर पागल हो गया कि उसने एक व्यक्ति को पटक-पटक के मौत के घाट उतार दिया। मृतक बिजनौर का रहने वाला था और ऋषिकेश में क्रेन ऑपरेटर का सहायक था। हादसे के दौरान वह रात को पैदल ऋषिकेश की ओर आ रहा था और इसी बीच हाथी ने उसको मौत के घाट उतार दिया। इसी के साथ हाथी ने और भी कई नुकसान किए। हाथी ने सड़क पर बनी तीन कच्ची दुकानों को भी तहस-नहस कर दिया। सड़क किनारे खड़े वाहनों पर भी हाथी ने हमला कर दिया जिसमें सोए चालक ने बड़ी मुश्किल से अपनी जान बचाई। घटना बीती रात तकरीबन 1 बजे की बताई जा रही है।

यह भी पढ़ें - उत्तराखंड: दुल्हन ने घूंघट उठाने से किया इनकार..थाने पहुंचा दूल्हा, मायके भागी दुल्हन
चलिए आपको पूरी घटना की संक्षिप्त जानकारी देते हैं। बीते रविवार की रात को तकरीबन 1 बजे हाथी अपना आपा खो बैठा और लक्ष्मण झूला नीलकंठ मार्ग पर स्थित फूलचट्टी मुख्य मार्ग पर आ धमका। इसके बाद हाथी ने वहां पर खड़े एक टेंपो चालक के ऊपर हमला बोल दिया और टेंपो ट्रैवलर को पकड़ने की कोशिश भी की। बताया जा रहा है कि टैंपो चालक उस समय अपने वाहन के अंदर सो रखा था। जब हाथी ने उसको बाहर खींचने का प्रयास किया तब उसने वाहन के अंदर छुप कर किसी तरह अपनी जान बचाई। गुस्साए हाथी का गुस्सा तब भी शांत नहीं हुआ और उसने उत्पात मचाना जारी रखा। उसने सड़क के किनारे बने नरेंद्र भंडारी, सोहन सिंह भंडारी और श्रीपाल नेगी की अस्थाई दुकानों को तहस-नहस कर दिया। उसके बाद भी हाथी का गुस्सा शांत नहीं हुआ और इसी बीच वहां पर एक व्यक्ति भी आ गया। उसको हाथी ने पटक पटक कर बेरहमी से मौत के घाट उतार दिया हाथी ने तकरीबन 1 घंटे तक वहां पर उत्पात मचाया।

यह भी पढ़ें - उत्तराखंड: पूर्व क्षेत्र पंचायत सदस्य के पति की हत्या..इलाके में हड़कंप
मृतक व्यक्ति की पहचान 46 वर्षीय कपिल के रूप में हुई है जो कि मूल रूप से उत्तर प्रदेश के बिजनौर का निवासी है। कपिल एक क्रेन ऑपरेटर के साथ सहायक का काम करता था और वह रात को फूल चट्टी क्षेत्र में अपनी क्रेन खराब होने के कारण पैदल ऋषिकेश की ओर आ रहा था और रास्ते में ही उत्पात मचा रहे हाथी ने कपिल के ऊपर जानलेवा हमला कर दिया और उसकी पटक-पटक कर बेरहमी से हत्या कर दी। हादसे के बाद सूचना पाकर लक्ष्मण झूला थाने से पुलिस और राजाजी टाइगर रिजर्व बैंक कर्मी मौके पर पहुंचे और किसी तरह हाथी को काबू में लाया गया। बताया जा रहा है कि कपिल का शव पुलिस ने एम्स ऋषिकेश में भेज दिया है। मृतक व्यक्ति के परिजनों को हादसे की सूचना दे दी गई है।

Loading...

Latest Uttarakhand News Articles

वीडियो : उत्तराखंड का अमृत: किलमोड़ा
वीडियो : DM स्वाति भदौरिया से खास बातचीत
वीडियो : श्री बदरीनाथ धाम में बर्फबारी का मनमोहक नजारा देखिये..

उत्तराखंड की ट्रेंडिंग खबरें

वायरल वीडियो

इमेज गैलरी

SEARCH

पढ़िये... उत्तराखंड की सत्ता से जुड़ी हर खबर, संस्कृति से जुड़ी हर बात और रिवाजों से जुड़े सभी पहलू.. rajyasameeksha.com पर।


Copyright © 2017-2021 राज्य समीक्षा.

To Top