उत्तराखंड में 5 राज्यों से आने वाले लोग ध्यान दें...बॉर्डर और एयरपोर्ट पर होगी कोरोना जांच (Those coming from 5 states in Uttarakhand will have corona investigation)
Connect with us
Image: Those coming from 5 states in Uttarakhand will have corona investigation

उत्तराखंड में 5 राज्यों से आने वाले लोग ध्यान दें...बॉर्डर और एयरपोर्ट पर होगी कोरोना जांच

इन 5 राज्यों से उत्तराखंड आने वाले लोग ध्यान दें। अब बॉर्डर पर कोविड जांच कराना आवश्यक। पढ़िए पूरी खबर

कोरोना को भारत में आए साल भर होने को आया है। इस साल भर में भारत ने कई उतार-चढ़ाव देखे हैं। बात करें उत्तराखंड की तो उत्तराखंड में भी कोरोना ने काफी कोहराम मचाया था। मगर समय बीतने के साथ ही परिस्थितियां ठीक होती गईं। उत्तराखंड में काफी समय से कोरोना वायरस संक्रमण की परिस्थिति नियंत्रण में है। कई जिले कोरोना मुक्त बनने की कगार पर हैं जिस कारण राज्य में राहत है। मगर देश के कई राज्यों में कोरोना में एक बार फिर से इजाफा देखने को मिल रहा है। देश के 5 राज्यों में कोविड केसों में तेजी से बढ़ोतरी हो रही है जिस वजह से वहां परिस्थितियां एक बार फिर से आउट ऑफ कंट्रोल हो रही हैं। हालात इतने खराब हैं कि उन राज्यों में फिर से लॉकडाउन की परिस्थितियां उत्पन्न हो रही हैं। वे राज्य हैं गुजरात, केरल, महाराष्ट्र, एमपी और छत्तीसगढ़। इन राज्यों में कोरोना फिर से तेजी से बढ़ रहा है जिसको देखते हुए उत्तराखंड में भी सतर्कता बरती जा रही है। इन 5 राज्यों से देहरादून आने वाले लोगों की बॉर्डर पर कोरोना जांच की जाएगी।

यह भी पढ़ें - उत्तराखंड की बॉक्सर बेटी को बधाई..अंतरराष्ट्रीय बॉक्सिंग चैंपियनशिप में जीता सिल्वर मेडल
इसके लिए चेकपोस्ट, रेलवे स्टेशन और एयरपोर्ट पर व्यवस्था बनाई जा रही है। बता दें कि वैक्सीन आने के बाद से ही पूरे देश भर में केस घट रहे हैं मगर देश के इन 5 राज्यों में लगातार केसों में इजाफा हो रहा है जिसके बाद देहरादून प्रशासन सतर्क हो गया है और इन 5 राज्यों से आने वाले लोगों की कोविड जांच करवाने के आदेश दे दिए हैं। डीएम आशीष श्रीवास्तव ने कहा है कि रेलवे स्टेशन, जौलीग्रांट एयरपोर्ट और आशारोड़ी बॉर्डर पर इन 5 राज्यों से आ रहे लोगों की कोरोना जांच होगी। डीएम के निर्देश पर संबंधित क्षेत्रों के एसडीएम ने कोरोना जांच पॉइंट बनाने की तैयारियां शुरू कर दी हैं। यह टीम इन 5 राज्यों से आने वाले लोगों की कोविड जांच करेगी। स्वास्थ्य विभाग की रिपोर्ट के अनुसार बीते सोमवार को राज्य में कोरोना के 32 नए मामले आए हैं। वहीं कोरोना संक्रमित दो मरीजों की मौत भी हुई है। सोमवार को निजी व सरकारी लैब से 5,867 सैंपल की जांच रिपोर्ट प्राप्त हुई, जिनमें 5,835 की रिपोर्ट निगेटिव आई है। छह जिलों चमोली, बागेश्वर, अल्मोड़ा, पिथौरागढ़, रुद्रप्रयाग उत्तरकाशी में कोरोना संक्रमण का कोई नया मामला नहीं आया है। अब तक प्रदेश में 96,719 मामले आए हैं, जिनमें 93,230 लोग स्वस्थ्य हो चुके हैं। राज्य में 411 एक्टिव केस हैं। वहीं कोरोना संक्रमित 1689 मरीजों की मौत भी हो चुकी है।

Loading...
Donate Plasma Campaign of Uttarakhand Govt

Latest Uttarakhand News Articles

वीडियो : गढ़वाल के एक पेट्रोल पंप में आया गुलदार
वीडियो : रुद्रप्रयाग के दो जाँबाज..अपने दम पर बचाई 50 लोगों की जान
वीडियो : केदारनाथ मंदिर का ये रहस्य आपने नहीं सुना होगा

उत्तराखंड की ट्रेंडिंग खबरें

वायरल वीडियो

इमेज गैलरी

Uttarakhand CM Teerath Singh Rawat Apeal to Doctors in Uttarakhand

Trending

SEARCH

पढ़िये... उत्तराखंड की सत्ता से जुड़ी हर खबर, संस्कृति से जुड़ी हर बात और रिवाजों से जुड़े सभी पहलू.. rajyasameeksha.com पर।


Copyright © 2017-2021 राज्य समीक्षा.

To Top