उत्तराखंड की बॉक्सर बेटी को बधाई..अंतरराष्ट्रीय बॉक्सिंग चैंपियनशिप में जीता सिल्वर मेडल (Boxer Lucky Rana wins silver medal in boxing)
Connect with us
Image: Boxer Lucky Rana wins silver medal in boxing

उत्तराखंड की बॉक्सर बेटी को बधाई..अंतरराष्ट्रीय बॉक्सिंग चैंपियनशिप में जीता सिल्वर मेडल

यूरोप में हुई अंतरराष्ट्रीय यूथ बॉक्सिंग चैंपियनशिप में सिल्वर मेडल जीतने वाली लकी राणा के पिता स्कूल बस चलाते हैं। लकी और उनके परिवार के सामने ढेरों चुनौतियां थीं, लेकिन उन्होंने हार नहीं मानी।

पहाड़ की जिंदगी मुश्किल ही सही, लेकिन यहां की जुझारू बेटियां इन मुश्किलों पर जीत हासिल करने का हुनर खूब जानती हैं। तमाम बाधाओं को पार कर उत्तराखंड की बेटियां हर क्षेत्र में आगे बढ़ रही हैं, प्रदेश का नाम रोशन कर रही हैं। नैनीताल की लकी राणा पहाड़ की ऐसी ही होनहार बिटिया हैं। हल्द्वानी में रहने वाली लकी राणा ने अंतरराष्ट्रीय यूथ बॉक्सिंग प्रतियोगिता में बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए देश के लिए सिल्वर मेडल जीता। इस प्रतियोगिता का आयोजन यूरोप के मोंटेनेग्रो में हो रहा है। जिसमें उत्तराखंड की लकी राणा ने 64 किलो भार वर्ग में सिल्वर मेडल जीतकर देश और प्रदेश का मान बढ़ाया। लकी राणा की सफलता का सफर जारी है। वो अगले महीने पोलैंड में आयोजित होने वाली बॉक्सिंग प्रतियोगिता में भाग लेंगी। होनहार लकी राणा का परिवार हल्द्वानी के मोटाहल्दू धनपुर क्षेत्र में रहता है। हल्द्वानी की बेटी के विदेश में सिल्वर मेडल जीतने पर शहर में हर्ष का माहौल है। शहर की जनता ने लकी को बधाई दी।

यह भी पढ़ें - उत्तराखंड की इन दो बहनों को बधाई, NASA के मिशन से जुड़ीं..मंगल ग्रह तक पहुंचा नाम
पहाड़ की बॉक्सर बेटी लकी राणा की सफलता कई मायनों में खास है। उनके पिता देवेंद्र सिंह राणा स्कूल बस के ड्राइवर हैं। तमाम मुश्किलों के बावजूद वो बेटी को आगे बढ़ने में हरसंभव मदद कर रहे हैं। लकी राणा का चयन 16 से 22 फरवरी तक यूरोप के मोंटेनेग्रो में आयोजित यूथ मेन एंड वीमेन बॉक्सिंग चैंपियनशिप मोंटेनेग्रो के लिए हुआ था। प्रतियोगिता के लिए रोहतक के राजीव गांधी खेल स्टेडियम में स्थित नेशनल बॉक्सिंग एकेडमी में 18 से 21 जनवरी तक चयन प्रक्रिया चली थी। जिसमें लकी राणा ने भारतीय टीम में स्थान बनाया था। देशवासियों को लकी से ढेर सारी उम्मीदें थीं और वो इन उम्मीदों पर खरी भी उतरीं। लकी ने अंतरराष्ट्रीय यूथ बॉक्सिंग प्रतियोगिता में 64 किलो वर्ग भार में बेहतरीन प्रदर्शन किया। देश के लिए सिल्वर मेडल जीता। अब वो पोलैंड में होने वाली बॉक्सिंग प्रतियोगिता में हिस्सा लेंगी। राज्य समीक्षा टीम की तरफ से बॉक्सर बिटिया लकी राणा को ढेर सारी शुभकामनाएं। आप भी बधाई देकर उनका हौसला बढ़ाएं।

Loading...

Latest Uttarakhand News Articles

वीडियो : बाघ-तेंदुओं से अकेले ही भिड़ जाता है पहाड़ का भोटिया कुत्ता
वीडियो : उत्तराखंड में मौजूद है परीलोक...जानिए खैंट पर्वत के रहस्य
वीडियो : खूबसूरत उत्तराखंड : स्वर्गारोहिणी

उत्तराखंड की ट्रेंडिंग खबरें

वायरल वीडियो

इमेज गैलरी

SEARCH

पढ़िये... उत्तराखंड की सत्ता से जुड़ी हर खबर, संस्कृति से जुड़ी हर बात और रिवाजों से जुड़े सभी पहलू.. rajyasameeksha.com पर।


Copyright © 2017-2021 राज्य समीक्षा.

To Top