देहरादून में गढ़वाल से पढ़ने आई थी छात्रा..कमरे में फांसी लगाकर की खुदकुशी (B.Tech student commits suicide in Dehradun)
Connect with us
Image: B.Tech student commits suicide in Dehradun

देहरादून में गढ़वाल से पढ़ने आई थी छात्रा..कमरे में फांसी लगाकर की खुदकुशी

प्रतिभा होनहार थी। परिवारवालों ने उसे बड़ी उम्मीदों के साथ पढ़ाई के लिए देहरादून भेजा था, लेकिन सोमवार को न जाने ऐसा क्या हुआ, जिसने प्रतिभा को जान देने पर मजबूर कर दिया।

खुदकुशी किसी समस्या का हल नहीं है, लेकिन तमाम चुनौतियों से जूझ रहे युवा इस बात को समझ नहीं रहे। युवाओं में खुदकुशी के बढ़ते मामले चिंता का विषय हैं। अब देहरादून में ही देख लें, यहां बीटेक की एक छात्रा ने फांसी लगाकर खुदकुशी कर ली। छात्रा देहरादून की डीआईटी यूनिवर्सिटी से बीटेक की पढ़ाई कर रही थी। वो यहां अपने भाई के साथ रहती थी। छात्रा का भाई भी इसी यूनिवर्सिटी से बीटेक कर रहा है। पुलिस को घटनास्थल से कोई सुसाइड नोट नहीं मिला है। मृतक का मोबाइल भी लॉक है, पुलिस अभी तक मोबाइल नहीं खोल पाई है। माना जा रहा है कि छात्रा की खुदकुशी का राज मोबाइल में छिपा हो सकता है। घटना सोमवार की है। जाखन पुलिस को सुबह 11 बजे सूचना मिली कि अंसल कॉलोनी में एक युवती ने फांसी लगा ली है।

यह भी पढ़ें - उत्तराखंड में 5 राज्यों से आने वाले लोग ध्यान दें...बॉर्डर और एयरपोर्ट पर होगी कोरोना जांच
जब तक पुलिस मौके पर पहुंची, तब तक युवती का भाई और स्थानीय लोग उसे मैक्स अस्पताल लेकर आ गए थे। जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। मरने वाली छात्रा की शिनाख्त प्रतिभा रावत, निवासी चमियाला, टिहरी गढ़वाल के रूप में हुई। वर्तमान में वो राजपुर के जाखन में रह रही थी। प्रतिभा डीआईटी यूनिवर्सिटी में सिविल इंजीनियरिंग, तृतीय वर्ष की छात्रा थी। उसका भाई भी इसी यूनिवर्सिटी से बीटेक कर रहा है। परिवार वालों को होनहार प्रतिभा से ढेरों उम्मीदें थीं, उन्होंने उसे पढ़ाई के लिए देहरादून भेजा था, लेकिन सोमवार को न जाने ऐसा क्या हुआ, जिसने प्रतिभा को जान देने पर मजबूर कर दिया। पुलिस का कहना है कि मोबाइल फोन खुलने के बाद ही प्रतिभा की मौत की वजह का पता चल पाएगा। मृतक के पास से कोई सुसाइड नोट नहीं मिला है। फिलहाल पुलिस मृतक के परिजनों का इंतजार कर रही है। उनके दून पहुंचने के बाद पोस्टमार्टम की कार्रवाई की जाएगी।

Loading...

Latest Uttarakhand News Articles

वीडियो : श्री बदरीनाथ धाम में बर्फबारी का मनमोहक नजारा देखिये..
वीडियो : बाघ-तेंदुओं से अकेले ही भिड़ जाता है पहाड़ का भोटिया कुत्ता
वीडियो : IPS अधिकारी के रिटायर्मेंट कार्यक्रम में कांस्टेबल को देवता आ गया

उत्तराखंड की ट्रेंडिंग खबरें

वायरल वीडियो

इमेज गैलरी

SEARCH

पढ़िये... उत्तराखंड की सत्ता से जुड़ी हर खबर, संस्कृति से जुड़ी हर बात और रिवाजों से जुड़े सभी पहलू.. rajyasameeksha.com पर।


Copyright © 2017-2021 राज्य समीक्षा.

To Top