उत्तराखंड अल्मोड़ाSkeleton found in Almora by the river

पहाड़ के बाखली गांव में हड़कंप, नदी किनारे मिला नर कंकाल

बाखली गांव की कुछ महिलाएं रामगंगा नदी के किनारे लकड़ी लेने गई थीं। इसी बीच उनकी नजर झाड़ी में पड़े कंकाल पर पड़ी। आगे पढ़िए पूरी खबर

Almora News: Skeleton found in Almora by the river
Image: Skeleton found in Almora by the river (Source: Social Media)

अल्मोड़ा: अल्मोड़ा के चौखुटिया में नर कंकाल मिलने से सनसनी फैल गई। सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और नर कंकाल को अपने कब्जे में ले लिया। पुलिस ने बताया कि नर कंकाल महिला का है, या पुरुष का इस बारे में पक्के तौर पर कुछ नहीं कहा जा सकता। शरीर पूरी तरह गल चुका है। कुछ जगहों पर मांस तो कहीं सिर्फ हड्डियां दिख रही हैं। कंकाल के आस-पास मिले लाल जैकेट और पैंट-जूतों से अंदेशा जताया जा रहा है कि कंकाल पुरुष का हो सकता है। मृतक के पैंट की जेब से तीन नेपाली नोट भी मिले हैं। पुलिस ने शव को डीएनए जांच और पोस्टमार्टम के लिए रानीखेत भेज दिया है। घटना चौखुटिया की है। जहां बाखली गांव की सरहद से लगे इलाके में रामगंगा नदी किनारे झाड़ी में कंकाल मिलने से क्षेत्र में सनसनी फैल गई।

ये भी पढ़ें:

यह भी पढ़ें - चमोली आपदा: सैलाब में लापता हुआ इंजीनियर बेटा..मां को अब भी है फोन का इंतजार
मंगलवार को बाखली गांव की कुछ महिलाएं नदी किनारे लकड़ी लेने के लिए गई थीं। इसी बीच उनकी नजर झाड़ी में पड़े कंकाल पर पड़ी। उन्होंने इसे कोई मरा हुआ जंगली जानवर समझा, और इसकी सूचना गांव के लोगों को दी। बुधवार सुबह पूर्व प्रधान नवीन बिष्ट ग्रामीणों के साथ मौके पर पहुंचे। नर कंकाल का शक होने पर उन्होंने पुलिस को सूचना दी। जिसके बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने कंकाल पर पड़े कपड़ों की तलाशी ली। इस दौरान पैंट की जेब से तीन नेपाली नोट बरामद हुए। पुलिस के अनुसार शव सड़ी-गली हालत में है, जिससे उसकी शिनाख्त कर पाना संभव नहीं है। जेब से मिले नेपाली नोटों के आधार पर माना जा रहा है कि शव किसी नेपाली का हो सकता है। पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए रानीखेत भेजा है। मामले की जांच की जा रही है।