उत्तराखंड नैनीतालYoung man commits suicide by jumping into Nainital lake

उत्तराखंड: बड़े भाई को वीडियो कॉल कर झील में कूदा छोटा भाई..दर्दनाक मौत

नैनीताल में एक अवसादग्रस्त युवक ने अपने भाई को वीडियो कॉल कर आत्महत्या करने की बात कही और फिर नैनी झील में छलांग लगाकर अपनी जिंदगी समाप्त कर दी। पढ़िए पूरी खबर

Nainital lake suicide: Young man commits suicide by jumping into Nainital lake
Image: Young man commits suicide by jumping into Nainital lake (Source: Social Media)

नैनीताल: डिप्रेशन आजकल बेहद आम हो गया है। डिप्रेशन में आकर युवा घातक कदम उठाते हुए अपनी जिंदगी खत्म कर रहे हैं। उत्तराखंड राज्य की बात करें तो राज्य में भी आत्महत्या के कई केस सामने आ रहे हैं। अवसाद में लगातार युवा वर्ग आत्महत्या जैसा कदम उठा रहे हैं। नैनीताल जिले में भी ऐसा ही कुछ देखने को मिला। नैनीताल में एक अवसादग्रस्त युवक ने नैनी झील में छलांग लगाकर खुदकुशी कर डाली और अपनी जिंदगी समाप्त कर दी। मृतक युवक ने खुदकुशी करने से पहले अपने भाई को वीडियो कॉल कर यह बताया कि वह आत्महत्या करने जा रहा है जिसके बाद उसने झील में कूदकर खुदकुशी कर डाली। पुलिस ने उसकी लाश बरामद कर ली है और झील से निकालने के बाद पंचनामा भर शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।

ये भी पढ़ें:

यह भी पढ़ें - उत्तराखंड: कांग्रेस की वरिष्ठ नेता पर दहेज हत्या का केस दर्ज..ऑडी कार की रखी थी डिमांड
बता दें कि मृतक युवक उत्तर प्रदेश के मुरादाबाद से नैनीताल घूमने निकला था और उसने रात तकरीबन सवा नौ बजे अपने भाई को वीडियो कॉल की और कहा कि वह झील में आत्महत्या करने जा रहा है। हादसे के बाद से ही युवक के घर में मातम पसर गया है। बताया जा रहा है कि युवक अपने घर में किसी स्वजन की मृत्यु के बाद से ही अवसाद में चल रहा था जिसके बाद उसने अपनी जिंदगी खत्म करने का निर्णय लिया और नैनीताल की नैनी झील में कूदकर आत्महत्या कर ली। मृतक की पहचान उत्तर प्रदेश के मुरादाबाद के निवासी मोहम्मद उमर के रूप में हुई है। उमर हाल ही में मुरादाबाद से नैनीताल घर से घूमने जाने की बात कह कर निकला था। वह रात को नैनीताल पहुंचा और नैनी झील में पहुंच गया। रात को तकरीबन सवा नौ बजे उमर ने अपने भाई आमिर को वीडियो कॉल किया और उसने कहा कि वह झील के अंदर आत्महत्या करने जा रहा है। जिसके बाद आमिर के होश उड़ गए। उसने उमर को समझाने की बहुत कोशिश की मगर उमर नहीं माना।

ये भी पढ़ें:

यह भी पढ़ें - उत्तराखंड के 8 जिलों में बारिश-बर्फबारी का अलर्ट, अगले 48 घंटे सावधान रहें
उमर ने अपने भाई आमिर को वीडियो कॉल करने के बाद और आत्महत्या करने की बात कहने के बाद फोन काट दिया और उसने अपने जीवन का अंत करते हुए नैनी झील में कूदकर अपनी जान दे दी। इसी बीच रात को तकरीबन 12:30 बजे उसके भाई आमिर समेत उसके परिजन नैनीताल पहुंचे और पुलिस को इस बारे में जानकारी दी। जिसके बाद एसआई दीपक बिष्ट समेत अन्य पुलिसकर्मियों ने रात में ही झील के किनारे देखा मगर अंधेरा होने के कारण कुछ भी पता नहीं लग पाया। जब शुक्रवार की सुबह पुलिस ने परिजनों के साथ उमर की तलाश की तो तल्लीताल के सामने दर्शन घर पार्क के समीप झील में उमर का शव प्राप्त हुआ, जिसके बाद पुलिस ने उसका शव बरामद कर पोस्टमार्टम के लिए दे दिया है। हादसे के बाद से ही उमर के घर में मातम पसर गया है।