उत्तराखंड: 12 साल इंतजार के बाद अब बनेगी ये हाईटेक टनल..आपस में जुड़ेंगे बदरी-केदार हाईवे (902 meter long tunnel will be built in Rudraprayag)
Connect with us
uttarakhand govt campaign for corona guidelines
Follow corona guidelines
Image: 902 meter long tunnel will be built in Rudraprayag

उत्तराखंड: 12 साल इंतजार के बाद अब बनेगी ये हाईटेक टनल..आपस में जुड़ेंगे बदरी-केदार हाईवे

रुद्रप्रयाग जिले में गौरीकुंड एवं बदरीनाथ हाईवे को आपस में जोड़ेने वाली 902 मीटर लंबी सुरंग का निर्माण कार्य अप्रैल में शुरू होने वाला है। अलकनंदा नदी पर एक 200 मीटर लंबे पुल का भी निर्माण जल्द ही होगा।

इसके अलावा अलकनंदा नदी पर बने 200 मीटर लंबे पुल से ग्रामीणों को भी आवाजाही में काफी अधिक सहूलियत रहेगी। चार धाम यात्रा काल में केदारनाथ एवं बद्रीनाथ धाम की ओर रुख करने वाले श्रद्धालुओं को भी इस सुरंग के बनने से काफी अधिक फायदा होगा। श्रद्धालुओं को धाम आने के लिए बाजार का लंबा चक्कर नहीं लगाना पड़ेगा। अधिशासी अभियंता एनएच रुद्रप्रयाग जितेंद्र कुमार त्रिपाठी ने बताया कि यह सुरंग एवं पुल का निर्माण एक ही प्रोजेक्ट के अंदर शामिल है। सुरंग की लंबाई 902 मीटर एवं पुल की लंबाई 200 मीटर होगी। टेंडर की प्रक्रिया चल रही है और अप्रैल में टेंडर की प्रक्रिया खत्म हो जाने के बाद सुरंग एवं पुल का निर्माण कार्य शुरू कर दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि यह सुरंग एवं पुल दोनों हाईवे को साथ में जोड़ने का काम करेंगे जिससे आने वाले दिनों में यातायात सुलभ होगा एवं यात्रियों को जाम से राहत मिलेगी।

यह भी पढ़ें - उत्तराखंड: उप निदेशक सूचना को मिला बड़ा दायित्व..कुम्भ में तीसरी बार निभाएंगे ये ज़िम्मेदारी

Loading...

Latest Uttarakhand News Articles

वीडियो : Raghav Juyal - The Real Hero
वीडियो : वैज्ञानिकों ने दे दी बहुत बड़ी चेतावनी...सावधान उत्तराखंड
वीडियो : कविन्द्र सिंह बिष्ट: उत्तराखंड का बेमिसाल बॉक्सर
वीडियो : उत्तराखंड: 50 लाख कोरोना टीके, रोजगार, सेवा विस्तार, कर्फ्यू

उत्तराखंड की ट्रेंडिंग खबरें

वायरल वीडियो

इमेज गैलरी

SEARCH

पढ़िये... उत्तराखंड की सत्ता से जुड़ी हर खबर, संस्कृति से जुड़ी हर बात और रिवाजों से जुड़े सभी पहलू.. rajyasameeksha.com पर।


Copyright © 2017-2021 राज्य समीक्षा.

To Top