उत्तराखंड हरिद्वारHaridwar Poonam Bhagat Yashika Bhagat case update

उत्तराखंड: कांग्रेस की सीनियर लीडर पर दहेज हत्या का आरोप, बेटा गिरफ्तार..मां की तलाश

दहेज हत्या मामले में पूनम भगत समेत सभी आरोपियों की धरपकड़ के लिए तीन पुलिस टीमें बनाई गई हैं। पुलिस कांग्रेस नेत्री पूनम भगत को कभी भी गिरफ्तार कर सकती है।

Haridwar News: Haridwar Poonam Bhagat Yashika Bhagat case update
Image: Haridwar Poonam Bhagat Yashika Bhagat case update (Source: Social Media)

हरिद्वार: हरिद्वार में नव विवाहिता की मौत के मामले में पुलिस ने कांग्रेस नेता पूनम भगत के बेटे शिवम भगत को गिरफ्तार किया है। शिवम भगत और उनकी मां पूनम भगत समेत 5 लोगों के खिलाफ दहेज हत्या के आरोप में केस दर्ज है। शिवम को पुलिस घटना वाले दिन ही हिरासत में ले चुकी थी, लेकिन अन्य नामजद आरोपी फरार हैं। पूनम भगत समेत सभी आरोपियों की धरपकड़ के लिए तीन पुलिस टीमें बनाई गई हैं। घटना के बाद से देवतान इलाके में तनाव व्याप्त है। यहां पीएसी तैनात की गई है। बता दें कि ज्वालापुर के मोहल्ला देवतान में रहने वाली पूनम भगत के बेटे शिवम की पत्नी यशिका की बुधवार को संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई थी। यशिका के माता-पिता का आरोप है कि कांग्रेस नेत्री पूनम भगत और पति शिवम समेत अन्य रिश्तेदार दहेज में ऑडी कार मांग रहे थे। यशिका विरोध करती तो आरोपी उसे प्रताड़ित करते। दहेज की मांग पूरी न होने पर 31 दिसंबर को आरोपियों ने यशिका की पिटाई कर उसे घर से निकाल दिया था। कांग्रेस नेता पूनम भगत के बेटे शिवम उर्फ ऐश्वर्य की शादी 9 दिसंबर 2020 को यशिका के साथ हुई थी।

ये भी पढ़ें:

यह भी पढ़ें - देहरादून-दिल्ली इकोनॉमिक कॉरिडोर की घोषणा, 2023 तक पूरा होगा 6 लेन हाईवे..जानिए खूबियां
शादी को अभी तीन महीने भी नहीं हुए थे, कि बुधवार को यशिका घर में मृत पाई गई। यशिका के परिजनों का कहना है कि उन्होंने शादी में 40 लाख रुपये खर्च किए थे। ससुरालवालों को जरूरत का हर सामान दिया था, लेकिन वो ऑडी कार की मांग कर रहे थे। बुधवार को यशिका अपने घर में मृत पाई गई। यशिका के पिता महेंद्र गौतम ने ज्वालापुर कोतवाली में पूनम भगत, बेटे शिवम, सौभाग्य, बेटी शिवांगी और दामाद अमन पाराशर के खिलाफ केस दर्ज कराया है। पुलिस ने जांच शुरू करते हुए कांग्रेस नेत्री पूनम भगत के बेटे शिवम भगत को गिरफ्तार किया था। शुक्रवार को कोर्ट में पेश करने के बाद आरोपी को जेल भेज दिया गया। अब पुलिस पूनम भगत समेत अन्य आरोपियों की तलाश कर रही है। पुलिस पूनम भगत के करीबियों पर भी नजर बनाए हुए है। मामले की जांच सीओ सिटी अभय प्रताप सिंह को सौंपी गई है।