उत्तराखंड देहरादूनCabinet expansion may happen soon in Uttarakhand

उत्तराखंड कैबिनेट में 3 नये चेहरों को मिलेगी जगह..मुख्यमंत्री ने दिए संकेत

मुख्यमंत्री ने कहा है कि प्रदेश में मंत्रिमंडल विस्तार की पूरी संभावना है। इस तरह अगर मंत्रिमंडल विस्तार होता है तो ये बहुत जल्द होगा, क्योंकि विधानसभा चुनाव के लिए सिर्फ एक साल का वक्त रह गया है।

Uttarakhand cabinet expansion: Cabinet expansion may happen soon in Uttarakhand
Image: Cabinet expansion may happen soon in Uttarakhand (Source: Social Media)

देहरादून: उत्तराखंड में जब-तब मंत्रिमंडल विस्तार की चर्चाएं होती रहती हैं। प्रदेश के न जाने कितने विधायक मंत्री पद पाने का अरमान संजोये बैठे हैं, लगता है ये इंतजार अब खत्म होने वाला है। उत्तराखंड कैबिनेट में जल्द ही तीन नए चेहरों को जगह मिल सकती है। सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत ने इसके संकेत दिए हैं। द्वाराहाट में मीडियाकर्मियों से बातचीत के दौरान सीएम त्रिवेंद्र ने कहा कि प्रदेश मंत्रिमंडल में नये लोगों को शामिल किए जाने की पूरी संभावना है। हालांकि प्रदेश में फिलहाल नए जिलों के गठन की कोई संभावना नहीं है। प्रेस कांफ्रेंस में पत्रकारों ने गैरसैंण सत्र के दौरान तीन नये मंत्रियों के नाम की घोषणा को लेकर सवाल किए थे। जिस पर मुख्यमंत्री ने कहा कि इसकी पूरी संभावना है। इस दौरान उन्होंने प्रदेश में हो रहे विकास कार्यों पर भी बात की। सीएम ने कहा कि उनकी सबसे बड़ी चिंता विकास को लेकर है, हम पिछले चार साल में केंद्र सरकार और अन्य फंडिंग एजेंसियों से संपर्क करते आ रहे हैं। पिछले चार साल में हम सवा लाख करोड़ की विकास योजनाएं लाने में सफल हुए हैं। प्रदेश के हर गांव और तोकों तक सड़क और बिजली पहुंच रही है। हर घर तक नल लगाने की कवायद भी जारी है। आगे पढ़िए

ये भी पढ़ें:

यह भी पढ़ें - गढ़वाल से दुखद खबर, मामूली झगड़े के बाद पति-पत्नी ने की आत्महत्या..गांव में हड़कंप
आपको बता दें कि पिछले दिनों मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत तीन दिवसीय दौरे पर दिल्ली गए थे। जिसके बाद एक बार फिर राज्य में मंत्रिमंडल विस्तार की चर्चा ने जोर पकड़ लिया है। त्रिवेंद्र कैबिनेट में 3 मंत्रियों के पद खाली चल रहे हैं। मार्च 2017 में सीएम त्रिवेंद्र समेत 10 सदस्यीय मंत्रिमंडल ने शपथ ली थी। इस तरह दो मंत्री पद साल 2017 से ही खाली हैं। माना जा रहा था कि इन्हें जल्द भरा जाएगा, लेकिन ऐसा हुआ नहीं। बाद में अहम मंत्रालय देख रहे मंत्री प्रकाश पंत का भी असामयिक निधन हो गया। इस तरह मंत्रिमंडल में खाली पदों की संख्या बढ़कर 3 हो गई। अब राज्य में विधानसभा चुनाव के लिए सिर्फ एक साल का वक्त रह गया है। ऐसे में माना जा रहा है कि मुख्यमंत्री क्षेत्रीय और जातीय संतुलन साधने के लिए अपनी टीम में नए सदस्यों को शामिल कर सकते हैं। मुख्यमंत्री ने खुद कहा है कि प्रदेश में मंत्रिमंडल विस्तार की पूरी संभावना है। इस तरह अगर मंत्रिमंडल विस्तार होता है, तो ये बहुत जल्द होगा।