उत्तराखंड: अब 45 से 60 साल के लोगों को लगेगी कोरोना वैक्सीन..2 मिनट में पढ़िए पूरी खबर (Coronavirus vaccination in Uttarakhand)
Connect with us
Image: Coronavirus vaccination in Uttarakhand

उत्तराखंड: अब 45 से 60 साल के लोगों को लगेगी कोरोना वैक्सीन..2 मिनट में पढ़िए पूरी खबर

अब कोरोना टीकाकरण के मद्देनजर बुजुर्गों की बारी आ गई है। उत्तराखंड में 45 से 60 साल के लोगों का वैक्सीनेशन शुरू हो गया है।

उत्तराखंड में अब 45 से 60 साल के लोगों का वैक्सीनेशन शुरू हो गया है। आपको बता दें कि पूरे देश भर में कोरोनावायरस का टीकाकरण जोर शोर से चल रहा है। उत्तराखंड में भी ये अभियान जोरों पर है। अब उत्तराखंड में 45 से 60 साल तक की उम्र के लोगों का वैक्सीनेशन शुरू हो गया है। राजधानी देहरादून में दून अस्पताल में टीकाकरण हो रहा है। 60 साल के ऊपर के लोगों को सिर्फ पहचान पत्र लाना है। यानी 60 साल से ऊपर के लोगों को किसी बीमारी का प्रमाण पत्र लाने की जरूरत नहीं है। है 45 से 60 साल तक की उम्र के लोगों को बीमारी का प्रमाण पत्र लाना जरूरी है। तीसरे चरण में उन लोगों को वैक्सीन लगाई जा रही है जो पहले से किसी बीमारी से ग्रसित हैं। इसके लिए केंद्र द्वारा अलग सॉफ्टवेयर तैयार किया गया है। इस वर्ग के लोगों की संख्या प्रदेश में 20 लाख से ज्यादा हो सकती है। आपको बता दें कि रविवार को उत्तराखंड के साथ जिलों में 43 लोग कोरोनावायरस संक्रमित मिले हैं। अब तक उत्तराखंड में कोरोनावायरस संक्रमित की संख्या 96995 हो चुकी है। इन में से 93453 मरीज स्वस्थ होकर घर लौट चुके हैं।
यह भी पढ़ें - उत्तराखंड कैबिनेट में 3 नये चेहरों को मिलेगी जगह..मुख्यमंत्री ने दिए संकेत

Loading...

Latest Uttarakhand News Articles

वीडियो : यहां जीवित हो उठता है मृत व्यक्ति - लाखामंडल उत्तराखंड
वीडियो : श्री बदरीनाथ धाम में बर्फबारी का मनमोहक नजारा देखिये..
वीडियो : खूबसूरत उत्तराखंड : स्वर्गारोहिणी

उत्तराखंड की ट्रेंडिंग खबरें

वायरल वीडियो

इमेज गैलरी

SEARCH

पढ़िये... उत्तराखंड की सत्ता से जुड़ी हर खबर, संस्कृति से जुड़ी हर बात और रिवाजों से जुड़े सभी पहलू.. rajyasameeksha.com पर।


Copyright © 2017-2021 राज्य समीक्षा.

To Top