उत्तराखंड देहरादूनUttarakhand in the quarter-finals of Vijay Hazare Trophy

उत्तराखंड ने लगाई जीत की हैट्रिक, विजय हजारे ट्रॉफी के क्वार्टर फाइनल में पहुंची टीम

पूर्व कोच वसीम जाफर के साथ हुए विवाद के चलते उत्तराखंड क्रिकेट टीम को काफी असहज स्थिति का सामना करना पड़ा, लेकिन खिलाड़ियों ने इस विवाद का असर अपनी परफॉर्मेंस पर नहीं पड़ने दिया।

Uttarakhand Cricket: Uttarakhand in the quarter-finals of Vijay Hazare Trophy
Image: Uttarakhand in the quarter-finals of Vijay Hazare Trophy (Source: Social Media)

देहरादून: विजय हजारे ट्रॉफी में उत्तराखंड की क्रिकेट टीम का करिश्माई प्रदर्शन जारी है। उत्तराखंड की टीम ने जीत की हैट्रिक लगाते हुए लगातार पांच बड़े मुकाबले जीते। अब टीम क्वार्टर फाइनल में पहुंच गई है। पिछले दिनों पूर्व कोच वसीम जाफर के साथ हुए विवाद के चलते उत्तराखंड क्रिकेट टीम को काफी असहज स्थिति का सामना करना पड़ा था, लेकिन खिलाड़ियों ने इस विवाद का असर अपनी परफॉर्मेंस पर नहीं पड़ने दिया। तमाम मुश्किलों और आलोचनाओं के बावजूद पूरी टीम एकजुट नजर आई। विजय हजारे ट्रॉफी में उत्तराखंड की टीम ने पांचों मुकाबले बड़े अंतर से अपने नाम किए। विजय हजारे ट्राफी में उत्तराखंड ने पहले मुकाबले में मेघालय को छह विकेट, दूसरे मुकाबले में मणिपुर को सात विकेट और तीसरे मुकाबले में अरुणाचल प्रदेश को आठ विकेट से हराया।

ये भी पढ़ें:

यह भी पढ़ें - पहाड़ क सिरोली गांव में गुलदार का खौफ..5वीं महिला को बनाया अपना शिकार
इसके बाद मिजोरम को आठ विकेट और सिक्किम को 145 रनों के अंतर से हराया। वहीं बात करें पूर्व कोच वसीम जाफर के कार्यकाल की तो उनके कोच रहते टीम ने सैयद मुश्ताक ट्रॉफी में हिस्सा लिया था, जिसमें टीम को पांच में से केवल एक मुकाबले में जीत नसीब हुई थी। सैयद मुश्ताक ट्रॉफी में पहला मुकाबला बड़ौदा और उत्तराखंड के बीच हुआ। जिसमें उत्तराखंड पांच रनों से हारा। दूसरे मुकाबले में गुजरात ने उत्तराखंड को 73 रनों के बड़े अंतर से हराया। तीसरे मैच में उत्तराखंड की टीम ने महाराष्ट्र पर जीत हासिल की। उत्तराखंड की टीम की यही एकमात्र जीत थी। इसके बाद उत्तराखंड की टीम लगातार हारती चली गई। हिमाचल ने उत्तराखंड की टीम को 10 विकेट से हराया।

ये भी पढ़ें:

यह भी पढ़ें - देहरादून में दुखद हादसा..पानी के टैंक में डूबने से मासूम की मौत
आखिरी मुकाबले में उत्तराखंड और छत्तीसगढ़ के बीच मुकाबला सुपर ओवर तक पहुंच गया था। सुपर ओवर में छत्तीसगढ़ ने 15 रन बनाए, जबकि उत्तराखंड की टीम महज 3 रन ही बना सकी। सैयद मुश्ताक ट्रॉफी में कप्तान इकबाल अब्दुला के फैसलों को लेकर भी खूब सवाल उठे थे, विशेषज्ञों ने उन्हें भी हार की वजह माना। जैसे ही उत्तराखंड की टीम का कप्तान बदला, टीम की किस्मत भी बदल गई। सीएयू ने इस बार कुणाल चंदेला पर बतौर कप्तान भरोसा जताया, और कुणाल इस भरोसे को अब तक कायम रखे हुए हैं। विजय हजारे ट्रॉफी में उत्तराखंड की टीम शानदार प्रदर्शन कर रही है। सीएयू के सचिव महिम वर्मा ने कहा कि टीम ने एकजुट होकर प्रदर्शन किया, जिसकी सभी ने सराहना की है।